पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनावों में कुछ ही महीनों के समय बचा है। ऐसे बंगाल से लगातार हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। इसके साथ ही जुबानी जंग भी तेज हो गई है। जहां एक तरफ भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए ममता सरकार को उखेड़ फेंकने का मन बना लिया है तो वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी अपनी सत्ता बचाने के लिये नये से नये दांव खेल रही हैं। लेकिन इस राजनीति के युद्ध में भाजपा और टीएमसी के कार्यकर्ताओं की बलि चढ़ रही है। इन राजनैतिक हत्याओं के मामले चुनावी सरगर्मी के बढ़ते ही बढ़ने लगे हैं। इस बीच टीएमसी के मंत्री ने एक ऐसा बयान दे दिया है। जिससे बंगाल का सियासी पारा चढ़ गया है। वहीं ,भाजपा के लिये इसे सबसे बड़ा सियासी हमला माना जा रहा है। ममता सरकार के मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि, ‘अगर बंगाल में बीजेपी चुनाव हार गई, तो ममता बनर्जी की हत्या की साजिश रच सकती है बीजेपी।’ सुब्रत मुखर्जी इतने पर ही नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि, ‘मैं आपको बता रहा हूं.. ये लोग किसी दिन ममता बनर्जी की हत्या करवा देंगे। हत्या करवा देंगे और दोष किसी और पर मढ़ देंगे।’


सुब्रत मुखर्जी के इस बयान से बंगाल में सियासत गर्मा गई है। क्योंकि बंगाल में लगातार राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओं की हत्याएं हो रही हैं।
शनिवार को ही उत्तरी 24 परगना जिले में बीजेपी कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। इसके साथ ही इस हमले में बीजेपी के कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। ये हमला भाजपा के प्रचार के दौरान हुआ। इस घटना का बीजेपी ने ममता सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। टीएमसी ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। वहीं, कुछ दिन पहले भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर भी हमला हुआ था। इससे पहले पिछले सोमवार को एक झड़प में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई था। इन सभी घटनाओं को देखते हुए केन्द्र सरकार ने बंगाल के राज्यपाल से रिपोर्ट भी मांगी थी। इसके साथ भाजपा की तरफ से पश्चिम बांगला में राष्ट्रपति शासन लागाने की भी मांग उठ रही है। इस सियासी उथल-पुथल के बीच अमित शाह अगले हफ्ते बंगाल के दौरे पर हैं। ऐसे में बीजेपी और टीएमसी के बीच चल रही सियासी जंग और भी ज्यादा तेज हो सकती है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version