उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे मुकाबला और भी दिलचस्प नजर आ रहा है। इस बार के चुनाव में सबसे अहम बात यह है कि चुनाव में जनता बड़ी भूमिका निभा रही है। बीजेपी और समाजवादी पार्टी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। अब और तो और उनके समर्थक भी आमने-सामने आ गए हैं। आंकड़ों को लेकर मचे घमासान के बीच यूपी के बदायूं से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। जिसमें बीजेपी और सपा के 2 समर्थक आमने-सामने आ खड़े हुए हैं।

दरअसल यहां पर 4 बीघे जमीन की जोत दांव पर लग गई है। बीजेपी और सपा के 2 समर्थकों विजय सिंह और शेर अली के बीच लगी इस शब्द का पूरा गांव गवाह बना है और बकायदा अंगूठे का निशान लगाकर करारनामा तैयार किया गया है। जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह पूरा मामला बदायूं के शेखुपुर विधान सभा क्षेत्र का है यहां के ककराला नगरपालिका के तहत आने वाले बिरियाडांडी गांव में 2 किसानों के बीच राजनीतिक भविष्य वाणी को लेकर ठीक उसी तरह से बहस शुरू हुई थी जैसे किसी भी चौक चौराहे या चाय पान की दुकान पर किसी पार्टी की जीत हार को लेकर आम तौर पर होती है, लेकिन यह दोनों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि मामला पंचायत तक पहुंच गया।

बीजेपी समर्थक विजय सिंह का कहना है कि भाजपा की सरकार बनेगी तो वही शेर अली दावा कर रहे हैं कि समाजवादी पार्टी इस बार सरकार बनाने जा रही है इसके बाद गांव के प्रमुख लोगों को बुलाकर पंचायत लगाई गई। इस दौरान दोनों ने शर्त लगाई थी अगर बीजेपी की सरकार बनी तो शेर अली शाह अपनी 4 बीघा जमीन विजय सिंह को 1 साल तक खेती के लिए देंगे। अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो विजय सिंह को 4 बीघा जमीन 1 साल के लिए शेर अली के हवाले करनी होगी।दोनों में से कोई पक्ष मुकर जाए इसके लिए गांव के प्रमुख लोग इस बात की गवाह बने हैं।

अब तो 10 मार्च को नतीजे आने के बाद ही यह तय होगा कि यूपी का मुख्यमंत्री कौन बनेगा और बिरयाडंडी गांव में किसके पास चार बीघे जमीन 1 साल के लिए आएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version