Kashmir target killing: कश्मीर के कुलगाम में बीते दो जून की रात हुई बिहार के मजदूर की हत्या के बाद रविवार को उसका शव घर पहुंचा। शव पहुंचने के बाद गांव के लोगों ने केंद्र सरकार से आतंकियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। साथ ही रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में पलायन को लेकर बिहार सरकार को भी घेरा।

रोजगार की तलाश में कश्मीर गये मजदूरों की जान पर बन आई है। इन कामगारों को यहां आतंकवादी अपनी गोलियों का निशाना बना रहे हैं। पूर्णिया (Purnia) के दिलखुश ऋषि भी काम के तलाश में कश्मीर गया था, लेकिन आतंकियों ने उसे गोली मार दी। दिलखुश की मौत के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है, वो सरकार और उसकी नीतियों पर सवाल उठा रहे हैं। लोग आतंकवादियों पर कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

पूर्णिया जिला के जानकीनगर थाना क्षेत्र के लादूगढ़ गांव के नारायण ऋषि का इकलौता बेटा दिलखुश ईंट-भट्ठा पर मजदूरी करने के लिए कश्मीर के बागडोब गया था। गुरुवार की रात दो नकाबपोश आतंकियों ने खाना बना रहे दिलखुश की गोली मार कर हत्या कर दी। रविवार को उसका शव उसके पैतृक गांव लादूगढ़ पहुंचा। शव के पहुंचते ही गांव में कोहराम मच गया। दिलखुश का चचेरा भाई रोशन उसका शव लेकर घर पहुंचा है।

बिहार में रोज़गार होता तो मेरा बीटा ज़िंदा होता
दिलखुश के पिता नारायण ऋषि का कहना है कि अगर बिहार में रोजगार होता तो उनका बेटा कमाने के लिए कश्मीर नहीं जाता। उन्होंने सरकार से यह मांग की कि जिस तरह आतंकवादियों ने उनके बेटे की गोली मार कर हत्या की है उसी तरह सरकार और सेना उनका चुन-चुन कर सफाया करे तभी उनके बेटे को सच्ची श्रद्धांजलि मिलेगी। वो जहां आतंकवादियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं, वो रोजगार के लिए मजदूरों के पलायन पर भी सवाल उठा रहे हैं।

यह भी पढ़िए: Bangladesh Fire: बांग्लादेश में बड़ा हादसा, कंटेनर डिपो में भीषण आग से अब तक 35 की मौत, 450 से ज्यादा घायल

गांव के मुखिया के पति सुशील शाह ने कहा कि उनके गांव के कई लोग रोजगार की तलाश में बाहर गए हैं। उन्होंने भी मजदूरों के पलायन पर सवाल उठाते हुए अपने इलाके में रोजगार मुहैया कराने की मांग की। उन्होंने सरकार से पीड़ित परिवार को मदद देने की मांग की ताकि उनका जीवन सही तरीके से कट सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version