कोरोना के मामलों ने अपनी रफ्तार तेज कर ली है। दिल्ली (Delhi) में इसी हफ्ते के अंदर टेस्ट पॉजिटिव रेट कई गुना बढ़ गया है जो अब 3 पॉइंट 64% पर पहुंच गया है। दिल्ली में गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को 483 ज्यादा के सामने आए थे।

दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए बच्चों के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। बच्चों के लिए 3000 से अधिक बैड तैयार किए गए हैं रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपील की है कि लोग अपने घरों से बाहर ना निकले मास्क अवश्य पहने। तभी इस वायरस को रोकने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़े :- बॉलीवुड में आ रहे कोरोना के नए मामले, एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर हुई कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि दिल्ली में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को वैक्सीन 3 जनवरी से शुरू की जाएगी। टीकाकरण के लिए बूस्टर डोस का स्टाफ भी उपलब्ध कराया गया है। दूसरी लहर के समय ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए इस बात का भी ध्यान रखा गया है। ओमीक्रोन के मरीजों को अब तक ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version