6 फरवरी 2021 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में तीन दिवसीय फल फूल और सब्जी शो (Inauguration of the Annual Fruit, Vegetable and Flower Show at Rajbhawan by Hon’ble Governor n Hon”ble CMRelease of Souvenir) का उद्घाटन किया था ।

आज इस प्रदर्शनी का आखिर दिन है। ये प्रदर्शनी सिर्फ तीन दिन के लिए ही आयोजित किया गया था। यूपी के लोगों ने राजभवन जाकर फलों और सब्जियों और फूलों की प्रदर्शनी का काफी आनंद लिया और इस प्रदर्शनी में एक से बढकर एक अच्छा उत्पादन देखा।

राजभवन लॉन में 6 फरवरी से शुरू हुई प्रदर्शनी में जौनपुर के विशाल मूली (जौनपुर विशालकाय मूली) के साथ राज्य के हर जिले के प्रसिद्ध फल, सब्जी और फूल को रखा गया है। उद्घाटन समारोह में और प्रदर्शनी के शुरू होने से पहले स्वयं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर स्टाल का जायजा लिया था ।

8 फरवरी तक होने वाली इस प्रदर्शनी में प्रसिद्ध किसान, कृषि विशेषज्ञ और फल उत्पादक शामिल हुए हैं। इस दौरान लोगों को फलों और सब्जियों के इस्तेमाल से बने अचार, सॉस और जैम बनाने के आसान तरीके के बारे में भी बताया गया ।राजभवन के लॉन पर इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में, राज्यपाल, मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री के मंत्रिमंडल में उनके सहयोगियों, राजभवन और बागवानी विभाग के शीर्ष अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share.
Exit mobile version