कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने कोरोना की दो नई वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। भारत में CORBEVAX और COVOVAX वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा कोरोना की दवा Molnupiravir को भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर भारत को दोनों वैक्सीन के लिए बधाई दी है। और कहा है कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मजबूती के लिए ये अहम कदम उठाया गया है। CDSCO, स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने एक ही दिन में वैक्सीन- CORBEVAX, COVOVAX और एंटी वायरल ड्रग Molnupiravir के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़े :- वैक्सीन की दोनों डोज़ लगने के बाद भी संक्रमित हुए BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

RBD प्रोटीन सब-यूनिट वैक्सीन है, जिसे हैदराबाद स्थित फर्म बायोलॉजिकल-ई द्वारा बनाया गया हैकोविड19 वैक्‍सीन के इमरजेंसी इस्‍तेमाल की मंजूरी दे दी गई। नई वैक्‍सीन को मंजूरी के बाद भारत में जल्‍द इसके इम्‍पोर्ट शुरू होने की उम्‍मीद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version