नागालैंड के मुख्यमंत्री ने नेफ्यू रियो की अध्यक्षता में covid-19 के बढ़ते मामले को देखकर लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। इस लॉकडाउन की तारीख 11 जून कर दी गई है। 11 जून तक नागालैंड में लॉक डाउन रहेगा। नागालैंड सरकार की तरफ से को विड 19 के मामले को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक में लॉकडाउन में वृद्धि करने का निर्णय लिया गया। नागालैंड राज्य में पिछले सप्ताह लगभग 196 मामले सामने देखने को मिले 6 रोगियों की मौत हो गई है और कुल मिलाकर 345 मरीज अब तक कोरोना से मर चुके हैं। राज्य सचिव तरुण बजाज की ओर से कहा गया कि पिछली बार देश में संपूर्ण लॉक डाउन लगाया गया था जिससे आर्थिक व्यवस्था पर भी जोर पड़ा था जिससे हमारे देश की अर्थव्यवस्था काफी कमजोर हो गई थी लेकिन इस बार कोरोना की दूसरी लहर में मार्केट को लेकर इतना जोर नहीं दिया गया इसीलिए हमारी अर्थव्यवस्था इतनी नहीं बिगड़ी जितनी पिछले साल हुई थी।

इस साल जीएसटी की 43वीं बैठक के दौरान बताया गया कि पिछले साल जिस तरह से लॉक डाउन लगाया था जिससे जीएसटी का स्तर काफी नीचे चला गया था। अगर इस बार भी ऐसा करते तो इस बार की अर्थव्यवस्था का काफी स्तर नीचे जा चुका होता इसलिए हमने इस बार ऐसा नहीं किया।

तमिलनाडु में 7 जून तक लॉक डाउन और बढ़ा दिया गया है ऐसा कोरोना महामारी से राहत पाने के लिए किया गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने आग्रह किया है कि सभी लोग अपने घरों में रहें ताकि कोरोना को फैलने से रोक सके इसीलिए हमने 1 हफ्ते का लॉक डाउन और बढ़ा दिया है ताकि हम कोरोना की रोकथाम कर सकें।

मध्य प्रदेश में 1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। कोरोना महामारी के मरीजों का जायजा लेने मध्य प्रदेश के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग साइकिल से सबके घरों की यात्रा कर रहे हैं और कोरोना मरीजों का हाल जान रहे हैं। सारंग ने संक्रमित लोगों को घर में रहने का निर्देश दिया है और सामाजिक दूरी का पालन करने को कहा है। 

Share.
Exit mobile version