श्रीमती सरोज सरोज कुरील को कानपुर नगर के घाटमपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। डॉ सुरभि को फर्रुखाबाद की कायमगंज सीट से और राम निवास वर्मा को बहराइच की नानपारा सीट से अपना दल पार्टी के प्रत्याशी बनाया है।

UP Election 2022: आगमी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा समर्थन पार्टी अपना दल ने तीन प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इन तीन प्रत्याशियों में से दो महिला उम्मीदवार हैं। इस लिस्ट के बाद से अपना दल पार्टी ने अपने अबतक कुल 4 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। श्रीमती सरोज सरोज कुरील को कानपुर नगर के घाटमपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। डॉ सुरभि को फर्रुखाबाद की कायमगंज सीट से और राम निवास वर्मा को बहराइच की नानपारा सीट से अपना दल पार्टी के प्रत्याशी बनाया है।

2017 में अपना दल ने जीती थी 9 सीटें
मालूम हो कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) बीजेपी से साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। इसके पहले अपना दल पार्टी ने रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली को टिकट दिया था। ख़ास बात ये है कि सपा ने इस सीट से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को चुनावी मैदान में उतारा है। हालांकि अपना दल पार्टी ने अभी ये स्पष्ट नहीं किया है कि वो कुल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में अपना दल ने बीजेपी के साथ गठबंधन करके 11 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें अपना दल ने 9 सीटों पर जीत दर्ज़ की थी।

यह भी पढ़े : क्या राज बब्बर भी देंगे कांग्रेस को झटका ? सपा में जाने वाले है ?

कुल सात चरणों में होना है मतदान
मालूम हो कि भाजपा का उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी के साथ भी गठबंधन है। उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है। सभी मतो की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version