हापुड़: कोरोना की दूसरी लहर ने यूपी को बहुत सारा जख्म दिया है. राज्य में हजारों लोग कोरोना की मार से जिंदगी की जंग हार गए. ऐसे में कई परिवारों का सबकुछ बर्बाद हो गया. हालांकि संकट की इस घड़ी में यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा है कि कोरोना के कारण जिन बच्चों के माता-पिता का निधन हो गया उनकी परवरिश का जिम्मा राज्य सरकार उठाएगी। उन्होने कहा कि, “कोविड के कारण अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा, रहना, भोजन समेत तमाम जिम्मेदारी सरकार की होगी. बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाई जाएगी.”

मरीजों से मंत्री ने की बातचीत:
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कोरोना को लेकर हापुड़ जिले की स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया और मरीजों से हालचाल पूछा. इसके अलावा उन्होने जिले के शीर्ष चिकित्सा अधिकारियों से कोरोना से बचाव के लिए किए गए व्यवस्था और मरीजों को समय पर इलाज दिए जाने को लेकर भी बातचीत की और तैयारियों के बारे में जानकारी ली. इस दौरान मंत्री के साथ प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी उदय सिंह भी मौजूद थे।

हापुड़ में कोरोना मरीजों के बारे में जानकारी लेने और अस्पतालों की समीक्षा के बाद चिकित्सा मंत्री ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रेखा शर्मा से जिले में मरीजों के बेहतर इलाज के लिए जरुरी निर्देश दिए. उन्होने गांवों में साफ-सफाई करने पर जोर दिया.

Share.
Exit mobile version