आज रविवार को मुजफ्फरनगर में किसानों को लेकर महापंचायत होने जा रही है किसान प्रमुख नेता राकेश टिकैत मुजफ्फरनगर के ही रहने वाले हैं और पूरे 10 महीने बाद वो मुजफ्फरनगर की ओर रुख ले रहे हैं। 

यह महापंचायत मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान पर होगी और इसमें राकेश टिकैत भी शामिल होने वाले हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि वह मुजफ्फरनगर की जमीन पर कदम भी नहीं रखना चाहते हैं लेकिन वह मुजफ्फरनगर ही आ रहे हैं। 

जब से किसान आंदोलन की शुरुआत हुई है तब से राकेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर की तरफ देखा तक नहीं है और अब राकेश टिकैत कह रहे हैं कि मैं पहली बार किसान आंदोलन के बाद में पहली बार मुजफ्फरनगर की ओर जा रहा हूं। मैं मुजफ्फरनगर की जमीन पर अपने पैर भी रखूंगा मैं गली गली होकर जाऊंगा बस अपने घर वालों को देखूंगा और वहां के लोगों को देखकर खुश हो जाऊंगा।

ये भी पढ़ें : मनीष नरवाल के बाद अब प्रमोद भगत ने मारी बाजी, बने भारतीय शटलर

राकेश टिकैत ने कहा, जब तक कानून की तरफ से हमें काला पानी की सजा से मुक्त नहीं किया जाता तब तक हम अपने घर वापस नहीं जाएंगे। जब तक कृषि से सारे कानून नहीं हट जाते तब तक घर जाने का कोई सवाल ही नहीं उठता। राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि जो लोग अपनी आजादी के लिए कदम उठाते हैं और उन्हें काला पानी की सजा दी जाती है तो वह लोग अपने घर कैसे जा सकते हैं? 

राकेश टिकैत ने कहा कि हम मुजफ्फर नगर में होने वाली किसान बड़ी महापंचायत के मंच पर जाएंगे और वहीं से वापस चले आएंगे मुजफ्फरनगवापसर की मुख्य जमीन पर हम नहीं जाएंगे। 

राकेश टिकैत की तरफ से कहा गया कि लोग कहते हैं कि हम भिखारी हैं हमारे पास कुछ नहीं है तो आज हम मुजफ्फरनगर की पंचायत में दिखाएंगे कि हमारे पास क्या है और हम क्या कर सकते हैं? हमारे पास हमारे मुजफ्फरनगर के लोगों का साथ है आशीर्वाद है नहीं हमारे लिए बहुत है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version