हरियाणा,पंजाब और दिल्ली सहित कई जगहों पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसान नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग सरकार ने लगातार कर रहे हैं। वहीं किसान बीजेपी सरकार से नाराज हैं और वो विरोध दर्ज कराने का एक मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव हैं और हर कोई अपनी मांगों को पूरा करवाना चाहता है। इसी कड़ी में किसानों ने मुजफ्फरनगर में विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी के खिलाफ भी जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया है। किसानों ने जमकर नारेबाजी और काले झंडे तक दिखाए।

काले झंडे दिखाकर किया विरोध प्रदर्शन

दरअसल मुजफ्फरनगर में खतौली विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक विक्रम सिंह बूथ कमेटी के सत्यापन काम के लिए  विशाल प्रजापति नाम के एक कार्यकर्ता के घर पहुंचे थे। जहां किसानों को उनके आने की भनक पड़ गई।जिसके बाद दर्जनों की संख्या में किसान  विशाल प्रजापति के घर के बाहर जमा हो गये। विधायक के आगमन पर किसानों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और काले झंडे दिखाए।विरोध प्रदर्शन की जानकारी पुलिस को लगते ही वो मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसानों को शांत कराने की कोशिश की लेकिन किसान अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे। इस बीच पुलिस ने विधायक को अपनी सुरक्षा में गांव से निकालकर जानसठ तक सुरक्षित ले जाया गया. जिसके बाद बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी ने बिना कुछ बोले मीडिया से दूरी भी बना ली।

यह भी पढ़े:हरियाणा में किसानों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, गुस्साए किसानों ने हाइवे किया जाम


वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वहां मौजूद कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। गौरतलब है कि एक तरफ यूपी में बीजेपी सरकार किसानों को मनाने के लिए वादों की झड़ी लगा रही है लेकिन किसानों के रवैये को देखकर लगता है कि वो मानने को तैयार नहीं हैं। हाल ही में योगी आदित्यानाथ ने किसानों के बाद बातचीत कर उनके मन की बात सुनी थी। उन्होंने कहा था कि प्रदेश में मौजूदा सरकार के खिलाफ किसानों के मन में गलत धारणा बनायी जा रही है। हमारी सरकार ने हमेशा किसानों के हक में फैसले लिए हैं और आगे भी लेती रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version