Farmers Protest: लखीमपुर खीरी में किसानों का कई मांगों को लेकर 18 से 21 अगस्त तक धरना रहेगा। इस दौरान बीकेयू नेता राकेश टिकैत भी मौजूद रहेंगे।

लखीमपुर खीरी में किसानों का कई मांगों को लेकर 18 से 21 अगस्त तक अनाज मंडी में धरना रहेगा। किसानों के इस धरने में बीकेयू नेता राकेश टिकैत, दर्शनपाल, जोगेन्द्र उग्राहा, योगेंद्र यादव, मेधा पाटकर जैसे किसान नेता शामिल रहेंगे। किसान जिन मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं उनमें उनकी सबसे पहली मांग ये है कि किसान आंदोलन के दौरान लखीमपुर खीरी के प्रदर्शनकारी किसानों पर मुकदमों वापसी किए जाएं।

इसके साथ ही अनाज मंडी में होने वाले किसानों के इस धरने में सबसे बड़ी मांग गंभीर रूप से घायल प्रदर्शनकारियों को दस लाख रुपये की सहायता राशि देने के वादे को पूरा करने की मांग की जाएगी। वहीं बीजेपी नेता अजय मिश्रा को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाने और उनपर भी मुकदमा चलाने की मांग होगी। एमएसपी पर गठित कमिटी का विरोध की मांग होगी और गन्ना का समय पर भुगतान की भी मांग रहेगी।

ये भी पढ़ें: Delhi News: ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के बाद यहां जमा कराएं पुराने झंडे, एमसीडी ने दिल्ली वालों से की अपील

लखीमपुर खीरी में किसानों के धरने में ये रहेंगी मांगे

बेगुनाह किसनों की रिहाई और केंद्र गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त किया जाए
14 दिनों में गन्ना भुगतान और गन्ना किसानों का बकाया भुगतान
सभी फसलों पर MSP दी जाए
किसान आंदोलन में किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं
तिकुनिया समझौते के तहत घायल हुए किसानों को 10 लाख का मुआवजा मिले
जिले में फसल खरीद केंद्र की संख्या बढ़ाई जाए
किसानों की सिंचाई के लिए फ्री बिजली
जंगलात विभाग द्वारा किसानों को दिए गए नोटिस रद्द कर सभी किसानों को उन जमीनों पर मालिकाना हक दिया जाए

https://www.dnpindiahindi.in/country-state/delhi/delhi-news-after-har-ghar-tricolor-campaign-submit-old-flags-here-mcd-appeals-to-delhiites/181954/

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version