अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री महंत नरेंद्र गिरि के अचानक निधन से हर कोई हैरान रह गया है। उनके निधन मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि को उत्तराखंड पुलिस ने अपनी निगरानी में ले लिया है। आनंद गिरि के श्यामपुर कांगड़ी स्थित आश्रम के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसकी पुष्टि करते हुए हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि यह कदम श्री महंत नरेंद्र गिरि के निधन के बाद स्वामी आनंद गिरि को लेकर मिले संकेत के बाद उठाया गया है।

आपको बता दें कि हरिद्वार कुंभ के बाद श्री महंत नरेंद्र गिरि का अपने शिष्य आनंद गिरि से श्री बाघम्‍बरी मठ की गद्दी को लेकर विवाद हो गया था। आनंद गिरि ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद श्री महंत नरेंद्र गिरि ने उन्हें गद्दी से हटा दिया था। यही नहीं इसके साथ निरंजनी अखाड़े ने भी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था। कुछ समय बाद माफी मांगने पर श्री महंत नरेंद्र गिरि ने उन्हें शिष्य तो स्वीकार कर लिया था। लेकिन बाघम्‍बरी गद्दी और निरंजनी अखाड़े में उनके प्रवेश की रास्ते नहीं खोले गए थे।

वही आनंद गिरि ने अपने हत्या की भी आशंका जताई है। उन्होंने कहा है कि श्री महंत नरेंद्र गिरि से दुश्मनी रखने वाले लोग अब उनकी हत्या कर सकते हैं उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है।

बता दें अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। उनके कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। वहीं उनके शिष्य का कहना है कि वो पत्र नहीं लिख सकते।

वहीं नरेंद्र गिरी की हत्या की खबर से उत्तर प्रदेश के प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। यूपी सरकार ने इस पूरे मामले को देखते हुए आपात बैठक बुलाई है अपर मुख्य सचिव गृह के ऑफिस में यह बैठक बुलाए जाने की खबर है। इस बैठक में पुलिस के आला अधिकारियों को बुलाया गया है। जिसमें एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार का नाम भी शामिल है। ये एक हाईप्रोफाइल केस है ऐसे में इस बैठक में अपडेट लिया जाएगा और मामले की जांच से जुड़ी चर्चा होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version