Uttarakhand: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने राज्य के विकास के लिए लगातार कई महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं। उत्तराखंड की बुनियादी सुविधाओं को बेहतर करने के लिए सीएम धामी ने कई कदम उठाएं हैं। आपको बता दें कि सीएम धामी ने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करने के लिए एक बड़ा काम किया है। दरअसल, प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में आज CHO, ANM और नर्सिंग समेत 604 पदों पर नियुक्तियां की गई है। राज्य़ के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इन सभी चयनित कर्मियों को सीएम धामी ने नियुक्ति पत्र दिया।

सीएम धामी ने चयनित कर्मियों को कही ये बात

सीएम धामी ने इस दौरान चयनित कर्मियों को एक बड़ी बात कही। सीएम धामी ने कहा कि सरकार को आप सभी युवा चयनित कर्मियों से ये अपेक्षा है कि आप सभी स्वास्थ्य विभाग में अपने काम को बेहतरीन ढंग से करोगे। सीएम धामी ने कहा कि आपकी हाजिरी का फायदा यहां पर आए आम जनता को होगा। इससे राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार आएगा। वहीं, आपको बता दें कि इस अवसर पर प्रदेश के स्वास्थ्य़ मंत्री धन सिंह रावत और प्रभारी स्वास्थ्य़ सचिव डॉ. आर राजेश कुमार भी उपस्थित रहे।

Also Read- UTTARAKHAND: UKSSSC भर्ती घोटाले में STF जांच में हुआ बड़ा खुलासा, OMR शीट से की गई थी छेड़छाड़

Uttarakhand में 1900 से ज्यादा हेल्थ और वेलनेस सेंटर

सीएम धामी ने आगे कि इसके साथ ही हेल्थ एंड वेसनेस सेंटर पर भी आम लोगों को स्वास्थ्य़ सुविधाएं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि यहां के CHO के जरिए आम लोगों को टेली मेडिकल की सुविधा भी मिलेगी। उत्तराखंड सरकार के आंकड़ों के हिसाब से राज्यभर में लगभग 1900 से ज्यादा हेल्थ और वेलनेस सेंटर हैं। साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को भी नियुक्त किया गया है। इनमें से ही 604 नए कर्मचारी हैं।

अब तक 3.5 लाख लोगों का हुआ इलाज

वहीं, सीएम धामी ने कहा कि जन आरोग्य अभियान, एक कदम स्वस्थ जीवन का भी संचालन किया जा रहा है। उत्तराखंड सरकार के मुताबिक इस अभियान से अब तक 3.5 लाख लोगों का इलाज किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version