Uttarakhand News: उत्तराखंड सरकार में राज्य सिविल सेवा (पीसीएस) के दो अफसरों को मुख्यमंत्री कार्यालय में एक विशेष जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इन अफसरों को मुख्यमंत्री का अपर सचिव नियुक्त किया गया है। शासन में यह पदभार मिलना अपने आप में एक खास बात है। जी हां, इसके अलावा जल्द ही शासन में और भी फेर बदल देखने को मिल सकते हैं।

विस्तृत आदेश जारी
सचिव कार्मिक एवं सतर्कता शैलेश बगौली की तरफ से इस बारे में एक विस्तृत आदेश जारी किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीसीएस ललित मोहन रयाल को मुख्यमंत्री का अपर सचिव बनाया गया है। इस पद पर रहकर वे कार्मिक एवं सतर्कता का प्रभार भी देख रहे हैं।

पीसीएस अफसर बने मुख्यमंत्री के अपर सचिव
वहीं निदेशक शहरी विकास अपर सचिव नवनीत पांडे भी मुख्यमंत्री कार्यालय में जिम्मेदारी संभालेंगे। दोनों अधिकारियों को नए पद पर जल्द से जल्द कार्यभार संभालने को कहा गया है। वहीं शासन में कईं फेरबदल जल्द होने की संभावना है।

अफसरों की एक तबादला सूची जल्द जारी होने की संभावना
इन दो पीसीएस अफसरों को नए पद दिए जाने के बाद कुछ और अफसरों की एक तबादला सूची जल्द जारी होने की संभावनाएं हैं। इसके लिए अफसरों को पहले सूचना दे दी जाएगी। वहीं अपर सचिव पद पर तैनात कुछ और अफसरों को प्रभारों में फेरबदल हो सकता है। आईएएस अफसर बनने की कतार में शामिल वरिष्ठ पीसीएस अफसरों को अहम जिम्मेदारी देने की तैयारी है। वहीं सोर्स की माने तो अगले महीने पीसीएस से आईएएस बने अफसर सरकार को मिल जाएंगे। इन सब चीजों को देख यही लग रहा है कि जल्द उत्तराखंड शासन में फेरबदल देखने को मिल सकता है।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version