Weather News: मॉनसून सीजन के दूसरे फेज में राजस्थान में जमकर बारिश हो रही हैं। आईएमडी ने राज्य में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तर भारत से लेकर दक्षिण के राज्यों तक बारिश के आसार नजर आए हैं। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों में लैंडस्लाइड, बादल फटने जैसी घटनाएं सामने आई हैं। मौसम विभाग ने आज रात राज्यों में बारिश की संभावना जताई है।

गुजरात का न्यूनतम तापमान

गुजरात के अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। इसके अलावा लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा। राजधानी मुंबई की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है।

Also Read: Banda News: यूपी के बांदा जिले के यमुना नदी में नाव डूबने से 20 लोग नदी में डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

राजधानी का न्यूनतम तापमान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। वहीं आज हल्की बारिश और बादल छाए रहने की भी संभावना जारी की गई है। गुजरात के अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। मध्यप्रदेश की बात करें तो राजधानी भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version