Weather News: देश के पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों के बाद अब उत्तर भारत के राज्यों में बारिश का असर लगातार देखने को मिल रहा है पिछले 3 दिनों से दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हो रही हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश बिहार और राजस्थान के कई जिलों में बारिश ने लोगों का बेहाल कर दिया है। मौसम विभाग ने अब 4 से 5 दिनों तक देश के मैदानी कृषि बेल्ट में झमाझम बारिश के आसार बताए हैं।

दिल्ली का तापमान

राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसके अलावा श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। अहमदाबाद की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक है।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 136 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

राज्यों का तापमान

राजधानी मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक है। बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में बारिश की गतिविधि देखने को मिल रही हैं। लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड में 2 अगस्त तक तेज गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जारी की गई है। जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, पांडिचेरी, कर्नाटक आदि राज्यों में 4 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है।

Also Read: UP Lekhpal Exam 2022: उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक पर बवाल, STF ने अब तक 21 लोगों को किया गिरफ्तार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version