Weather News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्य मानसून की बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज फिर से तापमान में बढ़ोतरी देखी गई हैं। आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद हैं। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 27 जून से राज्य में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस बने रहने की उम्मीद है इसके अलावा अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस‌ तक बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार गुजरात झारखंड में बारिश से मौसम खुशनुमा रहेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि 6 जुलाई तक पूरे देश में मानसून का आगमन हो जाएगा। वहीं उत्तर प्रदेश के बाद दिल्ली में मॉनसून का पडाव नजर आने वाला हैं। 27 से 30 जून के बीच मॉनसून राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंच सकता है। कल 27 जून से उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत में बारिश की गतिविधि देखने को मिलेंगे। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 230 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

स्कायमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार असम, कर्नाटक, केरल, पहाड़ी इलाकों जैसे उत्तराखंड देहरादून इलाकों में तेज बारिश के साथ साथ बाढ़ की स्थिति भी बनी हुई है। शिमला में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। इसके अलावा मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version