Weather News: दक्षिण भारत से लेकर उत्तर भारत तक, देश के सभी राज्यों को मानसून ने कवर कर लिया है। हरियाणा, दिल्ली सहित आज उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान ने जानकारी दिया है कि अगले 5 दिनों के दौरान झमाझम बारिश होने के आसार है। आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। दिल्ली में आज से 7 जुलाई तक बारिश की संभावना जाहिर की गई है।

मौसम विभाग का कहना है कि श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसके अलावा दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और साथ ही बारिश होने की संभावना भी है। राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा वही राजधानी मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 156 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक बने रहने की संभावना जाहिर की हैं। वही आज लखनऊ में बादल छाए रहेंगे। जिन जिलों में अभी तक मानसून की एंट्री नहीं हुई है वह अगले कुछ दिनों में मॉनसून आने ही वाला हैं। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने मानसून को लेकर भी चिंता वाली जानकारी सामने रखी है। मौसम विभाग का कहना है कि मॉनसून का पहला महीना यानी जून अब निकल चुका है इस पूरे महीने में देश भर में सामान्य से 8% कम बारिश दर्ज की गई।

Also Read: Kaali Poster Controvery: डायरेक्टर लीना मनीमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर पर छिड़ा विवाद, जानिए क्या है पूरा मामला

मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, सौराष्ट्र और कच्छ, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम राजस्थान, पंजाब, शेष उत्तर भारत, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और दिल्ली एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version