Weather News: देश के कई राज्यों पर मौसम साफ बदलता हुआ दिख रहा है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में तापमान में कमी भी दर्ज की जा रही है। इसके साथ कई जगहों पर सुबह कोहरा भी नजर आने लगा है। पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी तो दक्षिण के राज्यों में बारिश होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है।

राजधानी दिल्ली का मौसम

बात करें राजधानी दिल्ली की तो, ‌ दिल्ली में आज सुबह के कोहरा नजर आया, इसके साथ दिल्ली में दिन-प्रतिदिन तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

राज्यों का तापमान

अहमदाबाद का आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा। चंडीगढ़ का आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस है। वही बात करें देहरादून की तो, देहरादून में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा। राजधानी पटना का आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Also Read: Israel: बेंजामिन नेतन्याहू ने बहुमत से की सत्ता में वापसी, पीएम मोदी ने दी बधाई

इन राज्यों में बर्फ़बारी और बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण तमिलनाडु और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। मौसम विभाग ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि, अगले 5 दिनों के दौरान पुडुचेरी, कराईकल, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं जम्मू, कश्मीर, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के साथ हिमाचल प्रदेश में भी बर्फ़बारी के साथ बारिश हो सकती है।

Also Read: Air Pollution In Delhi NCR: बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए DM ने लिया बड़ा फैसला, नोएडा में नर्सरी से 8वीं तक स्कूल बंद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version