Weather News: कई राज्यों में मानसून का असर देखने को मिल रहा हैं। महाराष्ट्र और गुजरात में भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति भी बनी हुई हैं। राजधानी मुंबई में 8 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान जताया गया हैं। वहीं दिल्ली में मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसके अलावा आसमान में पूरे दिन बादल छाए रह सकते हैं।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 153 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

अगले कई दिनों तक बारिश

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक 7 से 10 जुलाई तक पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना बनी हुई हैं। इसके अलावा पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले कई दिनों तक बारिश होगी। राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

Also Read: Top 5 Cars Under 7 Lakh: 7 लाख रुपये से कम की कीमत में इन कारों में मिलते है ये दमदार फीचर्स, देखें लिस्ट

रेड अलर्ट जारी किया

बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने की संभावना है। भारी बारिश के चलते रायगढ़ और रत्नागिरी में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा पालघर में भारी बारिश की वजह से पंडरतारा पुल टूटने की खबर भी सामने आई है। ओड़ीसा के विभिन्न जिलों में अगले 4 दिनों तक वज्रपात के साथ-साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में 6 से 10 जुलाई के बीच भारी बारिश की संभावना जाहिर की गई हैं। इसके अलावा कर्नाटक और केरल के कई इलाकों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की आशंका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version