Weather Update: मॉनसून सीजन के दूसरे फेज में मध्यप्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी भारी बारिश हो रही है। मध्य प्रदेश में पिछले 3 दिनों से तेज बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण आम जनता को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। तेज बारिश के चलते भोपाल, जबलपुर और अन्य कई जिलों में स्कूलों को बंद करना पड़ा। मौसम विभाग का अनुमान हैं कि मध्य प्रदेश के अलावा हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड आदि राज्यों में भी तेज बारिश आज हो सकती है।

भोपाल में तेज बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में भी बारिश हो सकती है। आईएमडी के अनुसार दिल्ली का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक हो सकता हैं। पिछले कई दिनों में कुछ जिलों में बाढ़ की स्थिति भी पैदा हो गई थी। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी आज तेज बारिश जारी रहेगी। मध्य प्रदेश का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

Also Read- Today petrol-Diesel Price: कंपनी ने जारी किये पेट्रोल डीजल के रेट, जानिए शहर के दाम

झालावाड़ जिले के इलाकों में भारी बारिश

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान कोटा और झालावाड़ जिले के इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है। बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। वहीं शिमला में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Also Read- Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी में 100 साल पुराने ऐतिहासिक किले की एक दीवार गिरी, जानिए किले की ख़ासियत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version