सभी का इंटरटेन करने वाले जाने-माने यूट्यूब पर भुवन बाम मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल भुवन में पहाड़ी महिलाओं को लेकर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी जिसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान ले लिया। राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिखकर विभाग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था। हालकि भुवन बाम ने माफी मांग ली है। उन्होंने अपने वीडियो से वह हिस्सा हटा दिया है जिससे लोगों की भावना को ठेस पहुंची थी।

राष्ट्रीय महिला आयोग के एक ट्वीट पर अपना जवाब देते हुए भुवन में लिखा मुझे पता है कि मेरे वीडियो के हिस्से ने कुछ लोगों को चोट पहुंचाई है। मैंने उस हिस्से को हटाकर वीडियो को एडिट कर दिया है। जो लोग मुझे जानते हैं उन्हें पता है कि मैं महिलाओं का बेहद सम्मान करता हूं। मेरा किसी को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। जिन लोगों को भावनाओं को ठेस पहुंची हो उनसे मैं दिल से माफी मांगता हूं।

आपको बता दें कि 25 मार्च को भुवन ने अपने यूट्यूब चैनल पर ऑटोमेटिक गाड़ी के नाम से 7 मिनट 15 सेकंड का एक वीडियो अपलोड किया था। एक वीडियो में एक किरदार दिखाया गया था जिसे डीलर कहकर बुलाया गया। उन्हें लगा कि वह कोई कार डीलर है जब उससे मॉडल के बारे में पूछा गया तो उसने उन्हें एक पहाड़ी महिला ऑफर की।इस वीडियो में कई सारी आपत्तिजनक लाइंस का इस्तेमाल किया गया है इसके अलावा कई शब्द है जिन पर सोशल मीडिया यूजर्स ने आपत्ति जताते हुए भुवन बाम के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी।

सोशल मीडिया यूजर की आपत्ति के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए ट्वीट किया। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को एक पत्र लिखकर प्राथमिकी दर्ज कराने और इस मामले में सख्त कार्रवाई करने को कहा है। राष्ट्रीय महिला आयोग में इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के सचिव को भी एक पत्र लिखकर महिलाओं की गरिमा के उल्लंघन में यूट्यूब चैनल के खिलाफ उचित कार्रवाई करने को कहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version