Bank Jobs 2022: आप भी बैंक में नौकरी करना चाहते हैं और तैयारी में लगे हुए हैं तो ये आपके लिए बहुत बेहतर मौका है। नेशनल हाउसिंग बैंक की ओर से नोटिफिकेशन जारी की गई है। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 18 नवंबर तय की गई है।

इन पदों के लिए निकली भर्ती

नेशनल हाउसिंग बैंक के द्वारा असिस्टेंट मैनेजर के 16, चीफ इकोनॉमिस्ट के 1, प्रोटोकॉल ऑफिसर के 2, डिप्टी जनरल मैनेजर के 1, ऑफिसर फॉर सुपरविजन के 6 और रीजनल मैनेजर के 1 पद पर भर्ती निकाली गई है।

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री और संबंधित कार्य में अनुभव होना चाहिए।

उम्र सीमा

आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की उम्र 21 से 63 के बीच होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: BARC Jobs 2022: करना चाहते हैं भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में नौकरी, फटाफट करें आवेदन

कितनी होगी सैलरी

सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को प्रति माह 60 हजार से 1 लाख 82 रुपए तक दिया जाएगा।

ऐसे होगा चयन

इस भर्ती परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2022 या जनवरी 2023 में किया जाएगा। वहीं जनवरी या फरवरी में परीक्षा का परिणाम घोषित किया जा सकता है। इसके बाद इंटरव्यू 2023 के मार्च या अप्रैल में कंडक्ट करवाया जाएगा। इसके अलावा बाकी की सभी जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट है: ibpsonline.ibps.in

Also Read: Health Tips: भरी जवानी में हो रहे हैं बुढ़ापे का शिकार, तो ऐसे करें समाधान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version