डीएनपी डेस्क: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं की छात्र-छात्राओं के लिए आज बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से 10वीं और 12वीं की टर्म-1 परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को ओएमआर शीट भरने के बारे में सभी तरह की जानकारी देने के निर्देश जारी किए हैं. गौरतलब है कि इस बार की सीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा को ओएमआर शीट पर ली जाने की तैयारी है. इसी के मद्देनजर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई बोर्ड ने सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को पत्र भेजकर यह अवगत कराया है कि कैसे उन्हें इस परीक्षा के लिए बच्‍चों को और खुद को तैयार करना है.

PGT टीचरों के लिए निकली बंपर भर्ती

ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) ने 335 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) वेकेंसी के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. आवेदन प्रक्रिया 8 नवंबर 2021 से शुरू होगी. भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 दिसंबर 2021 है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in के माध्यम से भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

पंजीकृत उम्मीदवार 14 दिसंबर तक अपने आवेदन जमा कर सकेंगे. भर्ती अधिसूचना इसकी वेबसाइट पर उपलब्ध है जिसे सीधे डाउनलोड किया जा सकता है.

यूजीसी नेट: NTA जल्द जारी करेगा एडमिट कार्ड

अगर आप भी यूजीसी नेट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है क्योंकि जल्द ही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा यूजीसी की नेट के दिसंबर 2020 चक्र और जून 2021 चक्र की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. एंटीए द्वारा यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2021 को परीक्षा पोर्टल ugcnet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version