GLA University: मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय द्वारा बिग ड्रीम सिम्प्ल माइंड सेट थीम पर में टेडएक्स 2022 का भव्य आयोजन किया गया। इस बार 11 से अधिक वक्ताओं में विख्यात मोटीवेशन, भक्ति, फिल्मी दुनियां, उद्यमी एवं नए उभरते सितारे शामिल हुए।

जीएलए विश्वविद्यालय में टेडएक्स 2022 का भव्य आयोजन

सभी ने अपनी सफल यात्रा का परिचय देते हुए समय प्रबंधन और पढ़ने से जुड़े जीवन में संतुलन के महत्वों पर चर्चा की।टेडएक्स वक्ताओं में इस्काॅन द्वारका के वाइस प्रेसीडेंट अमोघ लीला दास, इंजीन्यूटी गेमिंग के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ स्वरुप, सेवानिवृत्त आइएएस ऑफीसर मोटीवेशनल स्पीकर विवेक आत्रेय ऑथर, मेगा एंबेसडर ऑफ बिओटासोइल के फाउंडर निमल राघवन, टेकएक्सआर-इनोवेशन के फाउंडर एंड सीईओ प्रशांत कुमार मिश्रा, स्पंदन इसीजी एंड को-फाउंडर ऑफ सनफाॅक्स टेक्नोलाॅजीस के रजत जैन, फिनलैडर एजुकेशन कंस्लटेंट के को-फाउंडर मुर्राद बेग, टाॅप एजूकेटर ऑथर निमिशा बंसल, होवर रोबोटिक्स, फाउंडिंग प्रेसिडेंट ऑफ मेंटरएक्स ग्लोबल के फाउंडर एंड सीईओ मुनीश जिंदल, वायुजल टेक्नोलॉजीस के फाउंडर एंड सीईओ रमेश कुमार सोनी, वीस्माइल मीडिया एंड बिलीव क्लोथिंग के फाउंडर परितोश आनंद एवं जीएलए विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता और टीबीआई के एसोसिएट डायरेक्टर ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।

प्रमुख लोगों ने की शिरकत


कार्यक्रम के पहले वक्ता इस्काॅन द्वारका वाइस प्रेसीडेंट अमोघ लीला दास ने हरे कृष्ण के पवित्र मंत्र से शुरुआत करते हुए मन में सरल होने का जीवन पाठ पढ़ाया। उन्होंने युवाओं को बताया कि हमें अपने व्यवहार के अनुसार क्षेत्र चुनना चाहिए। कई माता-पिता अपनी इच्छाएं बच्चों पर थोप देते हैं, जो उनके जीवन को संकट में डाल देते हैं। उन्होंने महाभारत का उदाहरण दिया कि जब भीम ने संगीत सीखना चाहा तो वो उनके व्यवहार के अनुसार नहीं था, इसलिए उन्होंने उसे नहीं अपनाया।
सिद्धार्थ स्वरूप ने दर्शकों को बड़े सपने देखने और यात्रा में आने वाली बाधाओं के बारे में बताया। मोटीवेषनल स्पीकर विवेक आत्रेय ने ध्यान, समय प्रबंधन और पढ़ने से जुड़े जीवन में संतुलन के महत्व के बारे में बताया। प्रशांत मिश्रा ने यह कहकर शुरू किया कि उनके जीवन की सबसे बड़ी प्रेरणा हमेशा यही रही है कि उन्हें किसी के सामने अपनी बात को सही ठहराने की जरूरत नहीं है। रजत जैन ने स्पंदन ईसीजी और हृदय स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता की आवश्यकता के बारे में बताया। टाॅप एजुकेटर निमिशा बंसल ने अपनी सफल यात्रा का परिचय देते हुए बताया कि कैसे साधारण षुरूआत करके सफलता के सोपानों को प्राप्त किया। टेडएक्स में वक्ताओं ने अपने प्रचलित एवं ओजस्वी मुखर सम्बोधन से श्रोताओं को अपने सपने को पूरा करने के लिए उत्साह एवं उमंग से भर दिया।

ये भी पढ़ें: SSC GD Constable के 45284 पदों पर निकली जोरदार भर्ती, फटाफट करें आवेदन
“निदेशक इन्क्यूबेशन प्रोफेसर मनोज कुमार एवं वरिष्ट प्रबंधक रवि तिवारी ने बताया कि टेडएक्स इस बार बिग ड्रीम सिंपल माइंड सेट थीम पर आधारित रहा है। श्रोतावों को विभिन्न विचारों से रूबरू होने का मौका मिला है। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में विख्यात मोटिवेशन, भक्ति, फिल्मी दुनिया, उद्यमी, एवं नए उभरते सितारों को आमंत्रित किया गया, जिन्होंने तय समयानुसार कार्यक्रम में उपस्थित होकर उद्यमिता से लेकर भक्ति और फिल्मी दुनियां से जुड़े जीवन के बारे में जानकारी दी। ई-सेल प्रमुख अखिल दुबे एवं आलोक ओझा ने सफल आयोजन पर प्रतिकुलपति प्रो. अनूप गुप्ता, सह निदेशक पुष्कर शर्मा, न्यूजेन आइईडीसी कोऑर्डिनेटर जितेन्द्र कुमार एवं स्टार्टअप लांचपैड, सहायक प्रबंधक अभिषेक गौतम द्वारा दिए गए मार्गदर्शन एवं सुझावों के प्रति आभार व्यक्त किया। टेडएक्स मे ई-सेल की पूरी टीम का सहयोग प्रशंसनीय रहा।

ये भी पढ़ें: VIRAL VIDEO: दिल्ली की टीम में VIRENDER SEHWAG के बेटे की एंट्री, पिता की कार्बन कॉपी हैं ARYAVEER

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version