भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद (IIMA) बंदोबस्ती निधि – IIMA की धन उगाहने वाली और परोपकारी शाखा ने ₹1 करोड़ की पुरस्कार राशि के साथ ‘सर्वश्रेष्ठ स्टार्टअप पिच प्रतियोगिता’ के लिए विजेता की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें : http://MP Board 10th 12th Result: एमपीबीएसई के परिणाम कैसे चेक करें

संस्थान ने कहा कि दो पीजीपीएक्स स्नातकों – पारुल वशिष्ठ और वरुण झावेरी की एक टीम द्वारा तैयार किए गए एआई संचालित डिजिटल अलमारी समाधान ने जूरी के साथ प्रस्तुतियों और चर्चाओं के प्रतिस्पर्धी दौर के बाद प्रतियोगिता जीती।

“यह इतनी उच्च संतुष्टि के साथ पहली प्रतियोगिता है जिसकी घोषणा देश के किसी भी प्रबंधन संस्थान द्वारा की गई है। प्रतियोगिता, जो अब एक वार्षिक संपत्ति होगी, को आईआईएमए के छात्रों को उद्यमिता को करियर पथ के रूप में तलाशने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से शुरू किया गया है, “एक आधिकारिक बयान में कहा गया है।

अपने विचारों को साझा करते हुए और विजेताओं को बधाई देते हुए, संदीप सिंघल, अध्यक्ष, आईआईएमए एंडोमेंट फंड के निदेशक मंडल ने कहा, “यह अभिनव और उद्यमशीलता के विचारों के लिए एक बहुत ही आशाजनक दशक है, और यह प्रतियोगिता इस विषय को सुदृढ़ करने के लिए सही समय है। उनके नवोन्मेषी और अद्वितीय विचारों को देखना उत्साहजनक था, और मुझे विश्वास है कि इस प्रतियोगिता ने आईआईएमए परिसर में उद्यमिता के लिए एक गति बनाने में मदद की है। मैं पारुल और वरुण को शुभकामनाएं देता हूं।”

IIMA के छात्रों को संस्थान के बाहर टीम के सदस्यों के साथ साझेदारी करने की अनुमति दी गई, ताकि वे व्यावसायिक अवधारणाओं का निर्माण कर सकें, पता योग्य बाजार की सूची बना सकें, प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्रस्तुत कर सकें, फंड के उपयोग और पूंजी की आवश्यकता के बारे में विस्तार से बता सकें और अगले तीन वर्षों में बिक्री और लाभ परियोजनाओं का चार्ट तैयार कर सकें। संस्थान ने जानकारी दी।

विजेता टीम में आईआईटी और ड्यूक विश्वविद्यालय जैसे संस्थानों के टीम के अन्य सदस्य शामिल थे।

पुरस्कार राशि के अलावा, विजेता टीम को आईआईएम-ए के पूर्व छात्रों द्वारा मेंटर बनने का अवसर भी मिलता है।

आईआईएम अहमदाबाद ने कहा कि कम से कम 35 प्रतिभागी टीमों – जिनमें से कई सीआईआईई के आईआईएम वेरिक्स कार्यक्रम के तहत वर्तमान फेलो हैं – ने प्रतियोगिता के लिए स्टार्टअप विचार प्रस्तुत किए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ और DNP EDUCATION को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version