GLA University: जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के पूर्व छात्र इंडियन नेवी में लेफ्टिनेंट कमांडर प्रवीन सारस्वत ने लालकिले पर स्वतंत्रता के अवसर पर इंडियन नेवी दस्ते को कमांड किया। अल्यूमनस के शैर्य को देख जीएलए परिवार ने खुशी जताई और शुभकामनाएं दीं।

वर्ष 2013 में कृष्णा नगर, मथुरा निवासी प्रवीन सारस्वत ने जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग से बीटेक किया। पास-आउट होने के बाद प्रवीन का इंडियन नेवी में चयन हुआ और सब-लेफ्टिनेंट के पद पर कमीशन मिला।

इसे भी पढ़ें: DRDO Recruitment 2022: अब डीआरडीओ में शुरु होगी 1248 वैज्ञानिकों की भर्ती, जल्द जारी किया जाएगा शेड्यूल

अल्यूमनस प्रवीन ने बताया कि लालकिले पर प्रधानमंत्री मोदी की आगवानी के दौरान उन्होंने इंडियन नेवी दस्ते को कमांड किया है, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है और वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। यह एक ऐसा अवसर पर था जब समूचा देश तिरंगे के नीचे देश की आन-बान-शन की रक्षा का संकल्प ले रहा था और वह एक इंडियन नेवी के दस्ते को कमांड कर स्वतंत्रता-दिवस की शोभा बढ़ा रहे थे। इस उपलब्धि का श्रेय उन्होंने अपने सेवानिवृत प्रधानाचार्य पिता हरीशरण सारस्वत और जीएलए विश्वविद्यालय परिवार को दिया है।

इसे भी पढ़ें: Tata Elxsi Share Price: इस कंपनी के शेयर ने रच दिया इतिहास, एक साल में निवेशकों को दिया 140 फीसदी का रिटर्न

जीएलए के अल्यूमनस की उपलब्धि पर जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के सीईओ नीरज अग्रवाल एवं सीएफओ विवेक अग्रवाल ने प्रवीन को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि जीएलए कोई छात्र देश की सेवा में जुटा हुआ है और इससे बड़ा गौरव जीएलए के लिया क्या होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version