Sarkari Naukri: जितने भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। आपको बता दें, केंद्र एवं बिहार सरकार द्वारा अलग-अलग विभागों में बंपर वेकेंसी निकाली गई है। इसमें सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल बिहार के द्वारा मद्य निषेध, उत्पाद शुल्क और रजिस्ट्रेशन विभाग में प्रोहिबिशन कांस्टेबलों के 689 पद शामिल हैं।

ITBP Recruitment 2022

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के द्वारा कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल के पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी की गई है। इस भर्ती परीक्षा में जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2022 तय की गई है। इस भर्ती परीक्षा में पुरुष एवं महिला उम्मीदवार दोनों आवेदन कर सकते हैं। बाकी की जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जा सकते हैं।

BSSC की निकली भर्तियां

जितने भी उम्मीदवार ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं वो सभी बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा निकाली गई वेकेंसी में आवेदन कर सकते हैं। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन 23 और 24 दिसंबर को किया जाएगा।

Also Read: ITBP Recruitment 2022: 10वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, 69000 से भी अधिक मिलेगी सैलरी

भारतीय सेना में निकली जोरदार भर्ती

सेना आयुध क्रॉप्स और भारतीय सेना द्वारा मैटेरियल असिस्टेंट पदों के लिए 419 पदों पर भर्ती निकली गई है। ये भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन पूर्वी, पश्चिमी, उत्तरी, दक्षिणी और मध्य पूर्व स्थानों सहित पूरे देश से लिए जाएंगे। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट के साथ अपडेट रहें।

एसएससी की निकली 24369 पदों पर भर्ती

एसएससी द्वारा जोरदार भर्ती निकाली गई है। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा में कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा असम राइफल्स के राइफल मैन और सिपाही के 24369 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Must Read: MP News: Kamalnath ने दिया बड़ा बयान, कहा-‘बीजेपी के कई विधायक चाहते हैं कांग्रेस से टिकट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version