बिहार राज्य में जल्द ही नए शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे युवाओं को बिहार सरकार ने एक अच्छा मौका दिया है। जानकारी के मुताबिक इस साल बिहार राज्य में जल्द ही 45000 से अधिक पदों पर प्रधान शिक्षकों और प्रधान अध्यापकों की नियुक्ति की जाएगी।

शिक्षक का मासिक वेतन

बिहार लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए जानकारी दी है इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को अच्छी सैलरी दी जाएगी। नगर में प्रारंभिक शिक्षकों और पंचायतों की मूल कोटि के 40518 पद होते थे। जानकारी के मुताबिक प्रधानाध्यापक का मासिक वेतन 50,000 के करीब और प्रधान शिक्षकों का वेतन 40000 होगा।

यह भी पढ़े:- 200 साल से इस गांव में हो रही डायन की पूजा, हर गुजरने वाले को चढ़ाना पड़ता है चढ़ावा, नहीं तो घट सकती है अनहोनी

40518 पदों पर नियुक्त प्रधान शिक्षक

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि प्रधान शिक्षक और प्रधान अध्यापक के पदों के सृजन की मंजूरी दे दी गई है इसमें स्कूलों की व्यवस्था पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। प्रधान शिक्षक के 40518 पदों पर नियुक्त प्रधान शिक्षक राजकीयकृत उच्च माध्यमिक स्कूलों में प्रधान शिक्षक के रूप में नियुक्त किए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version