Jee Advanced Admit Card 2022: जेईई एडवांस्ड का 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। सभी उम्मीदवार एडमिट कार्ड जेईई एडवांस के ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें, संयुक्त प्रवेश परीक्षा इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए प्रवेश परीक्षा है। इस jeeadv.ac.in लिंक पर जाकर सभी उम्मीदवार परीक्षा का हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। ये परीक्षा भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान आईआईआईटी बॉम्बे 28 अगस्त 2022 को आयोजित करेगी। परीक्षा 2 पालियों में लिया जाएंगे। बता दें, अभी उम्मीदवारों को दोनों पालियों में उपस्थित होना अनिवार्य है। इसके साथ साथ परीक्षा के सभी नियम एडमिट कार्ड पर दर्ज किए जायेंगे। ऑफिशियल वेबसाइट से आप एडमिट कार्ड 28 अगस्त 2022 सुबह 9 बजे तक डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

स्टेप 1. सबसे पहले जेईई के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट है: jeeadv.ac.in

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर ही आपको जेईई एडवांस 2022 का लिंक दिखेगा। उसपर क्लिक करना है।

स्टेप 3: आपके होम पेज पर एक नई विंडो ओपन होगी।

स्टेप 4: इसमें अपना आवेदन संख्या और पासवर्ड मेंशन करें। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करे दें।

स्टेप 5: इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

Also Read: PPSC Exam 2022: Draftsman परीक्षा की तारीख हुई घोषित, पंजाब लोक सेवा आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन

सभी उम्मीदवार परीक्षा के लिए दिए गए निर्देश को ध्यान से पढ़ें। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने के लिए फोटो और आईडी प्रूफ अपने साथ रखें। इसके साथ साथ एडमिट कार्ड का एक कॉपी अनिवार्य है। बाकी परीक्षा के सभी नियम आपके एडमिट कार्ड पर दर्ज हैं। बाकी के सभी जानकारी के लिए जेईई के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

Also Read: Vastu Tips: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगा बड़ा नुक्सान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version