शोभित विश्विद्यालय गंगोह में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रेरणा दिवस के अवसर पर 6 से 8 फरवरी तक तीन दिवसीय खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष यह आयोजन कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन माध्यम द्वारा आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम हमारे प्रेरणा स्रोत पूजनीय बाबू विजेंद्र कुमार जी के जन्म दिवस के उपलक्ष में प्रतिवर्ष मनाया जाता है। विश्वविद्यालय द्वारा इस कार्यक्रम में तीन दिवसीय अंतर खेल प्रतियोगिता के माध्यम से प्रत्येक विद्यार्थी को खेल योग्यता को प्रदर्शित एवं निखारने का अवसर प्राप्त होता है।

कार्यक्रम का शुभारम्भ दिनांक 6 फरवरी 2022 प्रातः 10:30 बजे मुख्य अतिथि, संस्था के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र जी ने ऑनलाइन माध्यम द्वारा किया, अपने उद्बोधन में उन्होंने सभी को प्रेरणा दिवस की बधाई देते हुए कहा कि बाबूजी हमें ऊर्जा देते हैं वे हमें प्रेरणा देते हैं और वे हमें शिक्षा के माध्यम से राष्ट्र को सशक्त के लिए हर रोज बेहतर तरीके से योगदान करने का कारण देते हैं। यदि हमें अपने राष्ट्र को सशक्त बनाना है तो हमें स्वयं को प्रेरित करना होगा। हम अपने पूर्वजों से प्रेरित होते हैं और उन्हीं के बताये मार्ग पर चलते हैं, लेकिन साथ ही साथ हमारे अंदर भी एक प्रेरणा छुपी होती है और हमें इस ऊर्जा को बाहर निकालना है और यह बताना है कि हमें प्रेरित हु बाबूजी ने मारा जीवन एक विजन को दिया जिसे हम लोगों ने डॉ. शोभित कुमार जी के मार्गदर्शन में एक मिशन बनाया।

संस्था के कुलपति प्रो. (डॉ.) रणजीत सिंह ने सर्वप्रथम प्रेरणा स्रोत्र बाबू विजेंद्र कुमार जी को नमन करते हुए संस्था के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र जी का स्वागत किया। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि यह तीन दिन हमारे लिए बड़े महत्वपूर्ण एवं प्रेरणादायक होते हैं। हम इस अवसर पर अनेक खेलों के माध्यम से छात्रों की शक्तियों एवं रूचिओ को निखारने का प्रयास करते हैं, जिससे छात्र भविष्य में विभिन्न स्थानों पर जाकर शोभित विश्विद्यालय गंगोह एवं बाबू विजेंद्र जी का नाम स्वर्णिम कर सके। उन्होंने कहा कि हमारे यहां खेलों का आयोजन डॉ दिव्या प्रकाश एवं उनकी टीमों द्वारा आयोजित किया जा रहा है, इस खेल आयोजन में 24 से अधिक कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। में दोनों विश्वविद्यालयों के आयोजक मंडल के सभी सदस्यों, संयोजकों, सहसंयोजकों व विभिन समितियों को बधाई व साधुवाद देता हूँ। इस वर्ष प्रेरणा दिवस के अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में अनेक प्रतियोगिताएं एवं कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है, जिनमे 6 फरवरी को योगा कैंप, चैस, लूडो, हैकथॉन, रुबिकस क्युब, 7 फरवरी को रंगोली, शायरी, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, विशेषज्ञों के साथ स्वस्थ जीवन के टिप्स, आजादी का अमृत महोत्सव पर प्रस्तुति, फैकल्टी स्पोर्ट्स इवेंट, 8 फरवरी को रक्तदान शिविर, नारी शक्ति सर्व धर्म सभा एवं अन्य कार्यक्रम का आयोजन होगा।

कार्यक्रम के अंत में संस्था के कुलसचिव प्रो. (डॉ.) महिपाल सिंह ने संस्था के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र जी का धन्यवाद प्रकट करते हुए सभी आयोजकों एवं प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस अवसर पर सभी ऊर्जा से परिपूर्ण रहे और अपने अपने कार्यक्रम को और सफल बनाने के लिए अथक प्रयास करते रहे जिससे आने वाली पीढ़ी वर्तमान को आदर्श मानकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करते रहें और आगे बढ़ते रहें। कार्यक्रम में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के सभी विभागों के डीन, प्राचार्य, शिक्षकगण, लेखा अधिकारी शिक्षणेत्तर कर्मचारी ऑनलाइन माध्यम से उपस्थित रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version