दिल्ली यूनिवर्सिटी मे दाखिले की प्रक्रिया आज सुबह 10 बजे से शुरू हो रहीं है। कोविड के कारण एडमिशन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन की जा रही है, इस बार छात्रों को कैम्पस मे आने से मना किया गया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी के द्वारा जारी की गई पहली कटआँफ मे ऐडमिशन से जुड़े आवेदन के लिए,छात्रो के पास केवल 6 अक्टूबर शाम 5 बजे तक का ही समय है। आवेदन से जुड़ी जानकारी के लिए और रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले du.ac.in खुद को रजिस्टर करना होगा।

दिल्ली यूनिवर्सिटी 2021 प्रवेश अध्यक्ष प्रोफेसर राजीव गुप्ता ने उम्मीदवारो को यह सलाह दी है कि वह आवेदन रजिस्टर करने के लिए पहले और अंतिम घंटों से बचें। क्योंकि इस समय पर साइट पर कुछ ज्यादा ही लोड होता है, जिससे साइट काफी धीमा काम करती है और उम्मीदवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस साल सर चकरा देने वाली बात यह है कि इस बार कुल आठ कॉलेजों और दस कोर्सेज में पहली कटऑफ 100 प्रतिशत है।डीयू ने अपनी पहली कटऑफ 01 अक्टूबर को जारी की थी। इस दौरान अलग-अलग कॉलेज आवेदनों कोअप्रूव करनेकी प्रक्रिया को 07, अक्टूबर, 2021 को शाम 5 बजे तक पुरी करी जाएगी।

यह भी पढ़े- मथुरा: जीएलए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने की बड़ी घोषणा, कहा- दो बेटियों में से एक की फीस माफ

दाखिला के लिए यह-यह दस्तावेज जरूरी है :-

10वी और 12वी की मार्कशीट,
बोर्ड परीक्षा प्रमाणपत्र,
कैटगरी सर्टिफिकेट,
कैरेक्टर सर्टिफिकेट,
ट्रांसफ़र सर्टिफिकेट,
डोमिसाइल सर्टिफिकेट
2 पासपोर्ट आकर के स्व-सत्यापित फोटो

अधिक जानकारी के लिए डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर विजिट करे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version