भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने निश्चित घंटे के पारिश्रमिक, मुंबई के साथ अनुबंध के आधार पर बैंक में चिकित्सा सलाहकार (Medical Consultant) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया हैं। उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में 25 अप्रैल तक जमा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: http://अब एक साथ 2 फुल टाइम डिग्री हासिल कर पाएंगे छात्र, UGC का बड़ा ऐलान

RBI भर्ती रिक्ति विवरण:

यह भर्ती अभियान तीन साल के लिए विशुद्ध रूप से अनुबंध के आधार पर अंशकालिक बैंक के चिकित्सा सलाहकार (MC) के 14 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

RBI भर्ती पात्रता मानदंड:

उम्मीदवार के पास एलोपैथिक चिकित्सा प्रणाली के तहत भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा अनुमोदित विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। जनरल मेडिसिन में स्नातकोत्तर डिग्री वाले आवेदक भी इस पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

आवेदक के पास किसी भी अस्पताल या क्लिनिक में मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में एलोपैथिक दवा का अभ्यास करने का कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए। आवेदक का औषधालय या निवास स्थान बैंक के औषधालयों के 40 किलोमीटर के दायरे में होना चाहिए।

RBI भर्ती: जानिए कैसे करें आवेदन

“योग्य उम्मीदवार केवल अनुलग्नक- I में दिए गए प्रारूप के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन एक सीलबंद लिफाफे में क्षेत्रीय निदेशक, मानव संसाधन प्रबंधन विभाग, भर्ती अनुभाग, भारतीय रिजर्व बैंक, मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय, शहीद भगत सिंह रोड, फोर्ट, मुंबई – 400001 को 1700 बजे से पहले पहुंच जाना चाहिए। 25 अप्रैल, 2022 को”, आधिकारिक अधिसूचना पढ़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version