पश्चिम बंगाल पुलिस विभाग में सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती जारी की गई है, भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षाएं दिसंबर में आयोजित की जाएंगी। विभाग 26 नवंबर 2021 को सब-इंस्पेक्टर/लेडी सब-इंस्पेक्टर(UB) और सब-इंस्पेक्टर (AB) के पदों पर भर्ती के लिए प्रीलिम्‍स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करेगी। इसके पश्चात परीक्षा 5 दिसंबर 2021 को दोपहर 12 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक आयोजित करवाई जाएगी, जिन भी उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था वह विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपने आवेदन का एप्लीकेशन नंबर भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले Wbpolice.gov.in वेबसाइट को खोलना है और उसके बाद अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरकर लॉगिन करना है।

यह भी पढ़े- केरल के सीएम का ऐलान- 1.59 लाख मछुआरों के परिवारों को 3 हजार रुपये की सहायता देगी सरकार

वेबसाइट में लॉगिन करने के बाद आपका एडमिट कार्ड दिखाई देने लगेगा आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन भरा है उन्हें विभाग की तरफ से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना भी प्रदान की जाएगी।

जब आप परीक्षा देने के लिए एग्जाम सेंटर पर जाएंगे तो आपको अपने साथ एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट और कोई एक पहचान पत्र लेकर जाना है, इनके बिना आपको एग्जाम हॉल में जाने की मंजूरी नहीं दी जाएगी। परीक्षा एक ओएमआर आधारित एमसीक्यू प्रकार की लिखित परीक्षा होगी, परीक्षा के पेपर को इंग्लिश और बंगाली में सेट किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version