Reet Exam 2022 Controversy: परीक्षाओं में लड़कियों को लगातार शर्मिंदा किया जा रहा है। अभी-अभी नीट 2022 का घटना सेंटर पर लड़कियों से इनरवियर उतारने की सामने आई थी। ये मामला शांत हुआ नहीं था और की एक बार और राजस्थान में परीक्षा सेंटर पर लड़कियों को शर्मिंदा होना पड़ा है। ये घटना राजस्थान पात्रता परीक्षा यानी रीट के एग्जाम सेंटर से आया है।

मंगलसूत्र और चूड़ियां के साथ-साथ कुर्ते और सूट पर चलाई कैची

रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान के परीक्षा केंद्रों पर अभ्यार्थियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा। जांच के दौरान वैवाहित महिला उम्मीदवारों से चूड़ियां और मंगलसूत्र के साथ साथ चेन, ब्रेसलेट, कंगन, हेयर क्लिप तक उतरवा लिए गए। इसके साथ-साथ जूते और चप्पल भी बाहर उतरवा लिए गए। इसके साथ जो महिलाएं सूट या कुर्ते पहनी थी उसके बटन को कैची से काट दिए गए। बस इतना ही नहीं जख्मी उम्मीदवारों से पट्टी तक हटाने पर मजबूर कर दिया है। इन सब के साथ उम्मीदवारों को बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: PCS Interview: अगर आप डिप्टी एसपी होते और नूपुर शर्मा जैसा केस होता तो क्या करते? दिमाग घुमा देंगे पीसीएस इंटरव्यू में पूछे गए ये प्रश्न

23 और 24 जुलाई को हो रही है रीट 2022

राजस्थान पात्रता परीक्षा 2022 23 और 24 जुलाई को 2 सत्रों में आयोजित की जा रही है। रीट परीक्षा 2 लेवल में लिया जाएगा जिसमे परीक्षा लेवल 1 में कक्षा एक से पांचवीं तक के लिए लिया जाएगा। बल्कि लेवल 2 कक्षा छह से लेकर कक्षा आठ तक छात्रों को पढ़ाने के लिए है। पहले दिन की परीक्षा 23 जुलाई को समाप्त हुई। बल्कि दूसरे दिन की परीक्षा आज होने जा रही है।

यह भी पढ़ें: बार-बार खाने के बाद भी क्यों नहीं बढ़ता पतले लोगों का वजन, वैज्ञानिकों ने किया चौंका देने वाला खुलासा

परीक्षा केंद्र पर तैनात रही पुलिस

रीट 2022 के परीक्षा केंद्रों पर सुबह से पुलिस तैनात रही है। आपको बता दें, सुबह 6 बजे से ही उम्मीदवारों का आना शुरु हो गया था। इसके साथ परीक्षा केंद्रों पर सुबह 8 बजे से एंट्री शुरु कर दी गई थी। चेकिंग के दौरान उम्मीदवारों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version