Sarkari Naukri: जितने भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और नौकरी करना चाहते हैं उन सभी के पास आवेदन का सुनहरा अवसर है। आपको बता दें, बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा ड्रग इंस्पेक्टर के पदों पर जोरदार भर्ती निकली है। हालांकि इस भर्ती परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया कुछ दिनों से चल रही है। इस भर्ती परीक्षा में जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ये वेकैंसी बिहार सरकार के अंतर्गत है।

इतने पदों पर निकली बहाली

ये बहाली बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा निकाली गई है। इसमें ड्रग इंस्पेक्टर के 55 पद सुनिश्चित किए गए हैं। इस भर्ती परीक्षा में जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 16 दिसंबर 2022 तक तय की गई है। इसके अलावा अगर आपको भर्ती से संबंधित किसी भी जानकारी के बारे में जानना है तो आप इस bpsc.bih.nic.in वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

जानें शैक्षणिक डिटेल्स और उम्र सीमा

इस भर्ती परीक्षा में जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मेसी या फार्मास्यूटिकल साइंसेज या मेडिसिन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को संबंधित विषय में अनुभव होना चाहिए। इसके बाद ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों की आयु 21 से 37 वर्ष तक तय की गई है।

जानें आवेदन शुल्क

इस परीक्षा में आवेदन करने के लिए सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपए का भुगतान करना होगा।

Also Read: SSC GD Constable के 45284 पदों पर निकली जोरदार भर्ती, फटाफट करें आवेदन

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1: सबसे पहले सभी उम्मीदवार बीपीएससी के ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: अब आपको होमपेज पर Apply Online का ऑप्शन दिखेगा। वहां क्लिक करें।

स्टेप 3: अब ध्यान से फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

स्टेप 4: अब रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आवेदन शुल्क जमा करें और सबमिट कर दें।

स्टेप 5: इस फॉर्म और डाउनलोड कर अपने पास रख लें। इसके अलावा प्रिंटआउट भी निकलवा लें।

Also Read: Navjot Singh Sidhu जल्द ही हो सकते हैं जेल से रिहा, जानिए वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version