कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए उत्तर प्रदेश में स्कूल खोलने पर फैसला ले लिया गया है। यूपी में कल 7 फरवरी से स्कूल खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है। नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल और सभी कॉलेज खोले जाएंगे। यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी द्वारा जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल और सभी कॉलेज को खोला जाएगा।

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि स्कूल और कॉलेज खोलने पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में कोरोनावायरस की स्थिति के बारे में बात की। बैठक में बताया गया कि कोरोना की तीसरी लहर धीरे-धीरे कंट्रोल में आ रही है।

यह भी पढ़े:- मोदी सरकार ने जेएनयू के विवादित कुलपति जगदीश कुमार को बनाया यूजीसी का नया अध्यक्ष

सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का इस्तेमाल

केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक परिसर को साफ करके रखना होगा इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का इस्तेमाल करना होगा। COVID के खतरे को देखते हुए ऑफलाइन पढ़ाई बंद कर दी गई थी। जिसके चलते स्कूल यूनिवर्सिटी के सेमेस्टर एग्जाम कैंसिल करने के बाद सभी सैनिक संस्थानों को 6 फरवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए थे।

ऑफलाइन क्लासेस शुरू होने के बाद ही सेमेस्टर एग्जाम डेट की घोषणा की जाएगी। राजधानी दिल्ली में भी चरणबद्ध तरीके से नौवीं से बारहवीं तक के स्कूलों को कल से खोला जा रहा है। जिन शिक्षकों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है उन्हें स्कूल आने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर ही लगातार घटती पॉजिटिव रेट और संक्रमण के मामलों की संख्या को देखते हुए शिक्षण संस्थानों द्वारा यह फैसला लिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version