मथुरा के जीएलए विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग के छात्र शिवांग सिन्हा ने जीमेट की परीक्षा में सफलता हासिल की है। इस परीक्षा में सफलता हासिल करने के बाद छात्र को आईआईएम रोहतक, बोधगया और गाजियाबाद से प्रवेश के लिए ऑफर आया है। इसके अलावा छात्र ने हावर्ड यूनिवर्सिटी का कटऑफ भी पास कर लिया है।

बता दें कि ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (जीमेट) एक ऑनलाइन परीक्षा है, जिसके माध्यम से देश सहित विदेशी टॉप बिजनेस और मैनेजमेंट संस्थानों में छात्र प्रवेश ले सकते हैं। जीमेट परीक्षा का स्कोरकार्ड विदेशी संस्थानों की यूनिवर्सिटी में भी मान्य किया जाता है। इस परीक्षा में प्रतिवर्ष लाखों छात्र आवेदन करते हैं। इसी परीक्षा में जीएलए विश्वविधालय, मथुरा के फार्मेसी विभाग के छात्र शिवांग सिन्हा को सफ़लता हाथ लगी है। छात्र ने परिणाम में 96 परसेंटाइल प्राप्त किए हैं।

शिवांग ने बताया कि इस परिणाम के आने के बाद से ही आईआईएम रोहतक, बोधगया, गाजियाबाद आदि के संस्थानों से उसे प्रवेश के लिए ऑफर आया है। अमेरिका की हावर्ड यूनिवर्सिटी का भी कटऑफ उसने पास कर लिया है। शिवांग के इस रिजल्ट पर फार्मेसी विभाग के शिक्षकों ने हर्ष जताया है। साथ ही उसे आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया है।

फार्मेसी विभाग विभागाध्यक्ष प्रो. मीनाक्षी वाजपेयी ने बताया कि जीमेट की परीक्षा पास करना किसी भी छात्र के लिए बड़ा कठिन कार्य है। जीएलए के छात्र ने परीक्षा पास कर हमें गौरवान्वित किया है। यह बड़ी सफ़लता विश्वविद्यालय से मिली उत्कृष्ट शिक्षा का ही परिणाम है।

यह भी पढ़े: रूस यूक्रेन युद्ध के पूरे हुए 50 दिन, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने कह दी ये बड़ी बात

प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता ने बताया कि आईआईएम से मास्टर डिग्री किए हुए छात्रों को कॉर्पोरेट जगत में प्राथमिकता मिलती है और बेहतर पैकेज पर रोज़गार पाकर उच्च पायदान की ओर अग्रसर होते हैं। विभाग के सभी अध्यापकों ने शिवांग द्वारा की गई मेहनत और लगन की सराहना की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version