Shobhit University Gangoh: साइंसेज के संयुक्त तत्वाधान में वीरबाल दिवस का आयोजन विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में किया गया।यह दिवस भारत वर्ष में पहली बार देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी जी द्वारा गुरु गोविन्द सिंह जी की जयंती 9 जनवरी 2022 को की गई घोषणा के बाद 26 दिसम्बर 2022 को मनाया जा रहा है।यह दिवस साहिब ज़ादा जोरावर सिंह और फ़तेह सिंह की शहादत को याद करने एवं धर्म एवं राष्ट्र के प्रतिदृढ़-शक्ति को बनाये रखने हेतू एक प्रेरणास्त्रोत है।
आज के कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल ऑफ एजुकेशन और आदर्श विजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज के छात्र एवं छात्राओं के द्वारा बनाये गए पोस्टर प्रेजेंटेशन के साथ हुआ।

वीरबाल दिवस का आयोजन

तत्पश्चात विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुल सचिवप्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने अपने उध्बोधन में सबसे पहले कार्यक्रम के आयोजकों एवं उपस्थित सभी छात्र एवं छात्राओं को अनेक शुभकामनाएं दी और कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम छात्र एवं छात्राओं के बीच राष्ट्रभक्ति और दृढ़निश्चय की भावनाओं को जागृत करते है, ये कार्यक्रम देश के प्रत्येक विद्यालय, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय एवं अन्य सभी संस्थाओं में आयोजित होते रहने चाहिए, जिससे सभी के बीच सौहार्द की भावना हस्तांतरित हो तीर हे।

प्रमुख लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम में स्वागत उध्बोधन प्रो.(डॉ.) मदन कौशिक द्वारा किया गया।इस कार्यक्रम में पोस्टर प्रतियोगिता में विजेता रहे विद्यार्थी क्रमशःप्रथम आँचल, द्वितीय आरिश, तृतीय मोहमदमारू फरहे,वही प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में विजेता रहे विद्यार्थी क्रमशःप्रथम आरिश, द्वितीय आयुष, तृतीय आँचल रही और भाषण प्रतियोगिता में विजेता रहे विद्यार्थी क्रमश प्रथम अदिति चौहान, द्वितीय नितीश, तृतीय आँचल रही।निर्णाय कमंडल में प्रो.(डॉ.) प्रीतम सिंह पँवार, प्रो.(डॉ.) मदन कौशिक, प्रो.(डॉ.) प्रशांत कुमार रहे।कार्यक्रम में मंच सञ्चालन बी.एड. प्रथम वर्ष की छात्रा अदिति चौहान ने किया।

Also Read: RAJASTHAN: आगामी BUDGET 2023 पर बोले CM अशोक गहलोत- ‘युवाओं और महिलाओं के लिए होगा खास’
कार्यक्रम के अंत में शिक्षा विभाग के डीन एंडहेड प्रो.(डॉ.) प्रशांत कुमार ने शोभितविश्वविद्यालय गंगोह के कुल सचिवप्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह का धन्यवाद प्रकट किया और सभी छात्र एवं छात्राओं को शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अन्य शिक्षकगण डॉ. विनोद कुमार यादव, जयप्रकाश, बल रामटांक, सचिनकुमार,सोनल शुक्ला, एवं कार्यालय सहायक अंकुर कुमार उपस्थित रहे।

Also Read: दिल्ली में एंट्री के बाद BHARAT JODO YATRA का क्या रहेगा शेड्यूल, लाल किले पर राहुल गांधी देंगे भाषण

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version