Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनांक 15-09-2022 को स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंडलैंग्वेजेज विभाग द्वारा बी.ए. व एम.ए. प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए ओरियंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया और हिंदी पखवाड़े का भी आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, संस्था के केयरटेकर सूफी जहीर अख्तर, स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड लैंग्वेजेज विभाग की डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.) गुंजन अग्रवाल एवं कार्यक्रम में उपस्थित नवागंतुक छात्रों के अभिभावकों ने मां सरस्वती एवं बाबू विजेंद्र जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया।कार्यक्रम में बी.ए. पाठ्यक्रम की छात्रा मोनिका, लक्ष्मी, काजल द्वारा सरस्वती वंदना की गई।

ओरियंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंडलैंग्वेजेज विभाग की डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.) गुंजन अग्रवाल ने सर्वप्रथम शोभित विश्वविद्याल यगंगोह के कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, संस्था के केयर टेकर सूफी जहीर अख्तर, नवागंतुक छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों का स्वागत कर की।तत्पश्चात प्रो.(डॉ.) गुंजन अग्रवाल ने नवागंतुक छात्रों को विश्वविद्यालय, पाठ्यक्रम, विश्वविद्यालय के अनुसासन एवं विविध आयामों पर प्रकाश डालते हुए उनके स्वर्णिम भविष्य की उज्जवल कामना करते हुए पाठ्यक्रम को रोजगार पर कब बोलते हुए राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2022 पर भी प्रकाश डाला।पाठ्यक्रम की मेंटर असिस्टेंट प्रोफेसर कु०करुणा अग्रवाल ने भी एक में टीके कर्तव्यों पर अपने विचार व्यक्त किये तथा विश्वविद्यालय के एल.एम.एस सिस्टम की उपयोगिता को विस्तार पूर्वक समझाया।

प्रमुख लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने सर्व प्रथम नवागंतुक छात्र-छात्राओं को अनेक शुभकामनायें एवं उनके अभिभावकों का स्वागत कर सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि बी.ए. व एम.ए. पाठ्य क्रम के द्वारा एक छात्र मनोविज्ञान, विज्ञान, इतिहास, साहित्य, राजनीति विज्ञान, दर्शन, विदेशी भाषा, विदेशी अध्ययन, पर्यटन, जनसंपर्क, समाजशास्त्र, और अन्य विकल्पों के साथ अपनी भविष्य की आकांक्षाओं के अनुसार अपने कला स्नातक पाठ्यक्रम को आसानी से मैप कर सकता है।इसी के साथ कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने हिंदी पखवाड़े में प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देकर उनका उत्साह वर्धन भी किया।

Also Read: Delhi News: “पहले आओ पहले पाओ” की स्कीम पर दिल्ली में फ्लैट मिलने का सपना साकार, जारी होगा कब्जा पत्र

इस अवसर पर कार्यक्रम में संस्था के केयर टेकर सूफी जहीर अख्तर ने नवागंतुक छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हम सभी को साथ लेकर चलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों एवं सभी छात्र-छात्राओं व् उनके अभिभावकों को अपने शुभकामना संदेश में उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।इस अवसर पर अकरम, मतीन, लक्ष्मी, रितिक ने हिंदी पखवाड़े मेंअपनी प्रस्तुतियां दी।

Also Read: Rahul Gandhi: हिजाब पहने छोटी लड़की का हाथ थाम कर क्या संदेश दे रहे राहुल गांधी, बताया मकसद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version