Shobhit University: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनांक 26-08-2022 दिन शुक्रवार को मिशन शक्ति चतुर्थ चरण के अंतर्गत स्कूल ऑफ़ लिबरल आर्ट्स एंड लैंग्वेजेज और मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में महिला समानता दिवस के अवसर पर एक विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रतिवर्ष इस दिन को मनाने का खास उद्देश्य होता है, जिसके अंतर्गत महिला सशक्तिकरण को बढ़ाना, उन्हें बढ़ावा देना, वहीं दूसरी ओर बढ़ रहे अत्याचार के प्रति महिलाओं को जागरूक करना जिससे महिलाएं वर्तमान युग में अपनेअधिकारों का पूर्ण प्रयोग कर सके।

कार्यक्रम का शुभारंभ शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवंकुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, यूटीडीसी डायरेक्टर प्रो.(डॉ.) श्रीकांत गुप्ता एवं अन्य शिक्षकगण ने मां सरस्वती एवं बाबू विजेंद्र जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया।

कार्यक्रम की शुरुआत में स्कूल ऑफ़ लिबरल आर्ट्स एंड लैंग्वेजेज की डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.)गुंजन अग्रवाल ने शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवंकुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह का स्वागत कर उनका धन्यवाद प्रकट किया तत्पश्चात विचार संगोष्ठी के सन्दर्भ में अपने विचार रखे। कार्यक्रम में आए अनेक विभागों से छात्र छात्राओं ने विषय पर अपने अपने विचार एवं कविताओं के माध्यम से महिला सशक्तिकरण एवं महिला जागरूकता को बढ़ावा देने पर बल दिया, जिनके नाम क्रमशः प्रतीक कुमार, लक्ष्मी, हमना, हरकीरत, जानवी, सफिआ है।

कार्यक्रम को कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह जी ने संबोधित करते हुए सर्वप्रथम सभी को महिलाओं के आत्म सम्मान, समानता और अधिकारों को समर्पित “महिला समानता दिवस”की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि महिलाएं समाज का वह अभिन्न अंग है, जिनके बिना समाज की कल्पना नहीं की जा सकती है लेकिन हम सभी को असमानता को लेकर बढ़ते भेदभाव को समाप्त कर महिलाओं को उनके अधिकार एवं सम्मान के प्रति कार्य करना होगा, जिससे समाज में हर महिला स्वयं को सुरक्षित एवं भाग्यशाली समझे। आज महिलाएं अपने अद्भुत आत्मबल, दृढ़ इच्छा-शक्ति और संकल्प के साथ हर क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना रही हैं, जिसके आधार पर हम विश्व में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे है।इस अवसर पर कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, यूटीडीसी डायरेक्टर प्रो.(डॉ.) श्रीकांत गुप्ताने कार्यक्रम का आयोजन करने पर सभी का आभार व्यक्त करते हुए आयोजकों को बहुत शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Politics: गुलाम नबी आजाद के करीबी का दावा, अगले 14 दिनों में करेंगे नई पार्टी की शुरुआत

कार्यक्रम के अंत में शिक्षा विभाग के डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.) प्रशांत कुमार ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का धन्यवाद प्रेषित किया। इस अवसर पर डॉ. ज्योति उपाध्याय, ध्रुव जोशी, अनिल जोशी, रवि भटनागर, संदीप कुमार, शक्ति सिंह, करुणा अग्रवाल, गौरव त्यागी, विकास शर्मा आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Asia Cup 2022: भारत के साथ पाकिस्तान को भी इंतज़ार है विराट कोहली के शतक का, हुआ खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version