14 जून 2020 ,रविवार….समय 1 बजकर कुछ मिनट…. जब खबर आयी कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्थित फ्लेट में फांसी लगाकर जान दे दी। सब हैरान थे कि अचानक से ऐसा क्या हो गया कि इतने कामयाब सेलेब्रिटी ने मौत को गले लगा लिया ? उसके बाद सबके दबे हुए इमोशंस अचानक से सोशल मीडिया पर नज़र आने लगे । सच मानिये उस दिन मुझे एहसास हुआ कि ज़िंदा व्यक्ति की उतनी कीमत नहीं है, जितनी कीमत दुनिया से गए हुए व्यक्ति की होती है। 14 जून से लेकर अभी तक सुशांत की मौत से जुड़ी कई अटकलें मीडिया के सामने आयीं। जैसे कि सुशांत ने नेपोटिज्म के चलते सुसाइड कर लिया। यश राज फिल्म्स के चक्कर में सुशांत से सारी फ़िल्में छीनी जा रही थी, वह काफी परेशान थे। या फिर सुशांत के पास पैसे नहीं थे और वो आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। इन सारी अटकलों के बाद एक नया मोड़ आया कि सुशांत ने सुसाइड नहीं किया बल्कि उनका तो मर्डर हुआ है। इसके बाद तो न जाने खुलासों के नाम पर क्या क्या सुनने और देखने को मिला। सुशांत सिंह राजपूत केस में जो सबसे बड़ा नाम उछलकर सामने आया वो नाम था बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार का। रिया और उनके परिवार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज हुआ। उसके बाद से तो मानो रिया चक्रवर्ती की दशा ही पलट गयी हो।

Rhea Chakraborty's bail plea rejected, in judicial custody till Sept 22 |  India News,The Indian Express

अनगिनत पूछताछ के बाद बीते दिन एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। जहां एक ओर कोर्ट ने रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, वहीं दूसरी ओर रिया की जमानत याचिका कोर्ट ने नामंजूर कर दी है। इसके बाद से ही बॉलीवुड के नामी सेलेब्स सोशल मीडिया पर रिया चक्रवर्ती के सपोर्ट में नज़र आये और वहीं कुछ रिया के खिलाफ भी खड़े हुए दिखाई दिए। दरअसल, हुआ ये कि मंगलवार को जब रिया एनसीबी की दफ्तर पहुंची तो उनकी काली टीशर्ट पर एक खास तरह का स्लोगन लिखा था कि – Roses are read, violets are blue. Let’s smash the patriarchy, me and you…. यानी कि गुलाब लाल होते हैं, वॉयलेट्स नीले होते हैं, आओ पितृसत्ता को ध्वस्त करते हैं, मैं और तुम। बस फिर क्या था टीशर्ट पर लिखे इसी स्लोगन के साथ अंगद बेदी, जिम सरभ, दीया मिर्जा, विद्या बालन, करीना कपूर खान, नेहा धूपिया, राधिका मदान, गौहर खान, मंदना करीमी, सोमन कपूर, फरहान अख्तर समेत कई बॉलीवुड फेमस सेलेब्रिटी इंस्टाग्राम पर रिया चक्रवर्ती के लिए न्याय की मांग करने लगे। अब भई ये तो बॉलीवुड है….अगर यहां किसी केस में एक सेलिब्रिटी का खुलासा होता है तो न जाने कितने सेलिब्रिटी का नाम भी उस केस में शामिल हो जाता है। अभी तो रिया चक्रवर्ती के लिए सोशल मीडिया पर जस्टिस फॉर रिया कैंपन का नज़ारा देखने को मिल रहा है।

बॉलीवुड सेलेब्रिटी के इस सपोर्ट के बाद सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भी एक पोस्ट शेयर की । इस पोस्ट में सुशांत की तस्वीरर थी और लिखा था कि – गुलाब लाल होते हैं, वॉयलेट्स नीले होते हैं, आओ सही के लिए लड़े, मैं और तुम। इसके साथ उन्होंने लिखा, जस्टिस फॉर सुशांत सिंह राजपूत।

Share.
Exit mobile version