Ashok Suta: 79 साल के अशोक सूता ने फिर से एक उदाहरण बनाया है। भले ही उम्र कितना भी क्यों न हो कुछ करने का जज्बा होना चाहिए। इन्होंने ये काम फिर से दूसरी बार साबित करके दिखाया है। सीरियल एंटरप्रेन्योर अशोक सूता ने अपना नया स्टार्टअप हैप्पीएस्ट हेल्थ लॉन्च किया है। ये एक वैश्विक स्वास्थ्य और कल्याण ज्ञान उद्यम है। ये एक ऐसा स्टार्टअप है जिसका उद्देश्य स्वास्थ्य से जुड़ी सारी विश्वसनीय ज्ञान प्रदान करना है। ये स्टार्टअप सूता का स्वास्थ्य और कल्याण के क्षेत्र में दूसरा है। उन्होंने पहले भी चिकित्सा अनुसंधान ट्रस्ट खोला है।

क्या है इस उद्यम का उद्देश्य

स्टार्टअप की शुरुआत करते हुए सूता ने कहा है कि इस हैप्पीएस्ट हेल्थ के माध्यम से स्वास्थ्य संबंधित बातों को लोगों तक भरोसा के साथ पहुंचाया जाएगा। उन्हे तथ्यात्मक जानकारी प्रदान की जाएगी। लोगों को प्रारंभिक निदान का प्रमाण के साथ उपचार विशेषज्ञों के माध्यम से ज्ञान प्रदान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Vitamin B12 Deficiency: उम्र से पहले हो जाएंगे बूढ़े अगर हुई इस विटामिन की कमी, जानिये लक्षण और उपाय

उन्होंने बताया है कि एक्सपर्ट्स, डॉक्टर्स के द्वारा बताया गया उपचार लेख और ब्लॉग के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा, साथ में एक वेलनेस ज्ञानकोष का भी निर्माण होगा।

ये भी पढ़ें: Heart Attack: हार्ट अटैक से पहले दिखते हैं ये लक्षण, पहचानने में न करें भूल

इस स्टार्टअप में कई विश्व स्तरीय चिकित्सा अनुसंधान संस्थानों के द्वारा सहयोग और जानकारी लिया जाएगा। सभी लोगों को एलोपैथिक दवाओं से अवगत करवाया जायेगा। ये स्टार्टअप आयुर्वेद, होमियोपैथी, प्राकृतिक चिकित्सा स्वास्थ्य के उपचारों पर ध्यान देगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version