कोरोना की तीसरी लहर ओमिक्रोन के रूप में दुनियाभर में फैल रही है। इससे अब तक एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है। वहीं, भारत में भी ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है।

अब तक यह कुल 12 राज्यों में फैल चुका है। देश में अब ओमिक्रॉन के कुल मामले 157 हो गए हैं। वहीं, इससे पहले राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना के 107  केस दर्ज किए गए थे जो कि छह महीने बाद किसी भी एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले  हैं।

दिल्ली में ओमिक्रॉन के चार और नए मामले सामने आए हैं जिससे यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। आज मिले चारों नए मरीज मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इन 26 मरीजों में से 12 को छुट्टी दे दी गई है और 12 का इलाज चल रहा है।

इसके साथ ही भारत में टीकाकरण करा चुके 90 प्रतिशत लोगों पर भी ओमिक्रोन के संक्रमण का खतरा है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि यहां टीका लगवा चुके लोगों में ओमिक्रोन के संक्रमण के गंभीर रूप लेने की आशंका बहुत कम है। वहीं भारत के संदर्भ में स्टडी की बात करें तो इसमें कहा गया है कि टीका लगवाने के छह माह बाद आक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन में ओमिक्रोन का संक्रमण रोकने की क्षमता बिल्कुल नहीं दिखी है। जिसके कारण ओमिक्रोन को लेकर लोगों में डर बढ़ता जा रहा है।

ये भी पढ़ें

https://www.dnpindiahindi.in/entertainment/aishwarya-rai-bachchan-summoned-to-appear-before-ed-in-panama-paper-leaks/69539/

 इसके साथ ही ब्रिटेन में ओमीक्रोन के मामले 10,059 तक पहुंच गए हैं। ब्रिटेन में ही ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा मामले मिले हैं। इस तरह ओमिक्रोन लगातार फैलता जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version