Health Tips: अगर आप भी पिज्जा के साथ हॉट डॉग और ऐसे तमाम फास्ट फूड पसंद करते हैं, जिन्हे देखकर ही आपके मुंह में पानी आ जाता है तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है। क्योंकि इस खबर को जानने के बाद आपके होश तो उड़ ही जाएंगे। इसके साथ ही आप भूलकर भी इन खाने को चीजों को अपने बच्चों को नहीं खाने देंगे।

पिज्जा खाने के नुकसान

आपको बता दें, नॉर्थईस्ट रीजनल सेंटर फॉर रूरल डेवलपमेंट के शोधकर्ताओं ने एक अध्ययन में पाया कि फास्ट फूड का अधिक सेवन करने वाले अमेरिकी लोगों की जिंदगी अन्य लोगों की तुलना में कम देखी गई है। ये अध्ययन अपने आप में काफी चौंका देने वाला है।आपको जानकर हैरानी होगी कि, हॉट डॉग खाने से आपके जीवन के 36 मिनट और चिकन विंग जैसी चीजें 3 मिनट तक की आयु को कम कर सकती है।मिशिगन विश्वविद्यालय के शोध से ये महत्वपूर्ण जानकारी सामने आयी है।

यह भी पढ़ें: Fire in London: लंदन के साउथवार्क रेलवे स्टेशन पर लगी आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाडियां और 70 कर्मचारी मौके पर पहुंची

खाने से पहले इसे जरूर पढ़ लें

पिज्ज़ा तैयार करने के लिेए मैदे का इस्तेमाल किया जाता है जो हमारी सेहत के लिए किसी भी तरह से फायदेमंद नहीं क्योंकि इसमें विटामिन, फाइबर जैसे कोई भी न्यूट्रिएंट्स शामिल नहीं होते। इसका काम सिर्फ बैली फैट को बढ़ाना होता है। इसके साथ ही ये हार्ट की कई सारी बीमारियों को भी दावत देता है।पिज्जा में मौजूद चीज़, सॉस, मैदा पेट भरने के साथ एसिडिटी की भी वजह बन सकते हैं। जो की आपको काफी परेशान कर सकते हैं।पिज्जा को पचाने में हमारे पाचन तंत्र को काफी समय लगता है। ऐसे में उन लोगों के लिए ये मुसीबत साबित हो सकता है, जिन लोगों का पेट खराब है या फइर पेट की समस्याएं। इसलिए फास्ट फूट खाने से थोड़ा बचें।

यह भी पढ़ें: Salma al Shehab: सऊदी अरब की इस महिला को रिट्वीट करना पड़ा महंगा, ट्विटर इस्तेमाल करने पर मिली 34 साल कैद की सजा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version