केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन आज वीडियो कांफ्रेंस के जरिए 4 राज्यों यूपी, एमपी, आंध्र प्रदेश और गुजरात के साथ बैठक करेंगे। राज्यों में चल रहे वैक्सीन अभियान को लेकर चर्चा करेंगे टीकाकरण अभियान की प्रगति के बारे में और ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के सिलसिले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन आज चर्चा करेंगे। राज्य के साथ बैठक के पहले स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक करेंगे। देश में अब तक 2,43,72,907 कोरोना से संक्रमित हैं 36,73,802 मामले कोरोना को लेकर सक्रिय हैं। 2,66,207 मौतें हो चुकी हैं। 

उत्तर प्रदेश राज्य कोरोना के मामले को लेकर शीर्ष पर है इसके बाद आंध्रप्रदेश में 11,75,843 मामले सामने आ चुके हैं, गुजरात में 6,09,031 और मध्यप्रदेश में 6,05,423 मामले शामिल हैं।

भारत में कोरोना संक्रमित की दर अब घट रही है। कोरोना के मरीजों की संख्या अब कम हो रही है। कम लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने बताया कि भारत में अब रिकवर के केस ज्यादा देखे जा रहे हैं कोरोना के केस में अब कमी हो रही है यह एक अच्छी खबर है। तमिलनाडु में पिछले एक सप्ताह से कोरोना संक्रमित के मामले ज्यादा सामने आए हैं वहीं 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक्टिव मामले कम हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने चारों राज्यों को ट्वीट करके टीकाकरण अभियान मामले की बैठक के बारे में जानकारी दी।

Share.
Exit mobile version