सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक क्लिप में, एक रिपोर्टर ने मिस यूनिवर्स हरनाज संधू से हिजाब के मुद्दे पर उनके विचार पूछे थे। मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज़ संधू ने समाज से हिजाब के मुद्दे सहित लड़कियों को निशाना बनाना बंद करने की अपील करते हुए कहा है कि “उन्हें जिस तरह से चुनना है उन्हें जीने दें।”

कर्नाटक उच्च न्यायालय की तीन-न्यायाधीशों की खंडपीठ ने हाल ही में उन याचिकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें शैक्षणिक संस्थानों की कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति मांगी गई थी, जिसमें कहा गया था कि स्कार्फ एक आवश्यक धार्मिक प्रथा नहीं है और शैक्षणिक संस्थानों में पोशाक नियम का पालन किया जाना चाहिए जहां यह निर्धारित किया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक क्लिप में, एक रिपोर्टर ने संधू से हिजाब के मुद्दे पर उसके विचार पूछे। यह वीडियो यहां 17 मार्च को मिस यूनिवर्स 2021 की घर वापसी के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम का हिस्सा है।

यह भी पढ़े: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करने की कोशिश करता शख्स गिरफ्तार, घटना कैमरे पर क़ैद

इससे पहले कि वह सवाल का जवाब देती, आयोजक ने हस्तक्षेप किया और रिपोर्टर को कोई भी राजनीतिक सवाल पूछने से परहेज करने के लिए कहा और मीडिया को उसकी यात्रा, सफलता और वह कैसे प्रेरणा का स्रोत रही है, के बारे में पूछने का सुझाव दिया। रिपोर्टर ने जवाब दिया, “हरनाज़ को वही बातें कहने दो।”

चंडीगढ़ स्थित मॉडल ने तब इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि समाज में कितनी बार लड़कियों को निशाना बनाया जाता है। तो संधू ने कहा “ईमानदारी से, आप हमेशा लड़कियों को ही क्यों निशाना बनाते हो? अब भी आप मुझे निशाना बना रहे हो। जैसे, हिजाब के मुद्दे पर भी लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्हें (लड़कियों को) अपनी मर्जी से जीने दो, उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचने दो, उसे उड़ने दो, ये उसके पंख हैं, उन्हें मत काटो।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version