बीते शनिवार को राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को कहा था नहीं तो मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगा के हनुमान चालीसा बजाने की धमकी दी थी।

अब आज ताज़ा ख़बर आ रही है कि, रविवार को मुंबई के घाटकोपर में पार्टी कार्यालय में बिना अनुमति के लाउडस्पीकर पर ‘हनुमान चालीसा’ बजाने के आरोप में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के एक नेता को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।

आरोपी MNS के नेता महेंद्र भानुशाली ने कहा, “कल राज ठाकरे साहब ने सड़क पर ‘हनुमान चालीसा’ बजाने का आदेश दिया, मैंने उसका पालन किया। पुलिस आई और हमसे कहा कि ऐसा न करें क्योंकि इससे समाज में तनाव हो सकता है, लेकिन इतने सालों से मस्जिद के लाउडस्पीकरों से कभी समाज में तनाव हुआ है?

भानुशाली ने आगे कहा “कोई भी अनुमति नहीं लेता है। इसलिए अगर यह एक्शन मुझ पर लिया गया तो सभी पर एक्शन लिया जाना चाहिए। पुलिस ने अपना काम किया। राज (ठाकरे) साहब कहते हैं, ‘पुलिस को कभी कुछ मत कहो’। कार्रवाई होनी चाहिए जहां भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जाता है, वहां ले जाया जाता है।”

यह भी पढ़े: ‘ठाकरे’ की ‘ठाकरे’ को खुली धमकी- ‘मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवाओ, नहीं तो मस्जिदों के सामने बजवाऊंगा हनुमान चालीसा’

बाद में घाटकोपर पुलिस स्टेशन के बाहर भानुशाली ने कहा, “पुलिस ने उन पर 5,050 रुपये का जुर्माना लगाया और एक नोटिस दिया कि अगर उन्होंने ऐसी हरक़त फिर से की, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। क्या हिंदू प्रार्थनाओं के कारण दुश्मनी पैदा होती है? अगर किसी को इससे परेशानी है तो वह कान बंद कर अपने घरों के अंदर बैठ जाएं। अगर वे इस तरह की बातों का विरोध करते हैं तो उन्हें जवाब दिया जाएगा। मैं कल राज साहब से मिल रहा हूं ताकि उन्हें इस बारे में जानकारी दी जा सके कि क्या हुआ था।”

भानुशाली ने दावा किया “मेरे लाउडस्पीकर बाद में दिए जाएंगे। अगर MVA सरकार कार्रवाई नहीं करती है, तो मस्जिदों के सामने बड़े लाउडस्पीकरों पर ‘हनुमान चालीसा’ बजायी जाएगी।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version