रायबरेली पुलिस ने बुधवार को उर्दू कवि मुनव्वर राना के 28 साल के बेटे तबरेज़ राना को संपत्ति विवाद के बाद अपने चाचाओं को फंसाने के लिए जून में कथित तौर पर खुद पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। स्थानीय अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।बेटे के कानूनी पचड़े में फसने के बाद  मुनव्वर राना बौखला गये हैं। बेटे की गिरफ्तारी के बाद राना ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस को मेरे बेटे के ऊपर जो धारा लगानी है वो लगा दे। आतंकवादी की धारा लगानी है तो वो भी लगा दें।

यूपी पुलिस पर लगाए आरोप

उर्दू कवि मुनव्वर राना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे बेटे को रायबरेली पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है…उसे तो यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.’ उन्होंने आगे कहा कि पुलिस की जिद थी… मेरे बेटे पर 211, 120बी धारा लगा तक लगा दी.. रोके रहे कि एकाध दफा और लगा दें…आतंकवादी की धारा लगा दें…तो कुछ लगा दें…आतंकवादी की दफा तो वो मुनव्वर राना पर लगाते हैं। राना ने अपने बयान में कहा कि ऐसे ही एक सांसद के बेटे के ऊपर भी यही केस चला था। तो मोदीजी ने उसको मंत्री बना दिया… तो अगर सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सब है तो मोदीजी मुझे भी मंत्री बना दें। बता दें कि राना आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय राज्य मंत्री कौशल किशोर की बात कर रहे हैं। उनके बेटे ने खुद अपने साले के साथ मिलकर अपने आप पर ही गोली चलाई थी। बाद में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कौशल किशोर को राज्य मंत्री का पद दिया गया।

यह भी पढ़े: तालिबान से डरने की जरूरत नहीं, राणा का बयान

लखनऊ से किया गया गिरफ्तार

गौरतलब है कि राना के बेटे तबरेज पर हमले की कथित साजिश रचने के आरोप में दो निशानेबाजों समेत चार लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी के बाद से ही पुलिस तबरेज़ की तलाश कर रही थी। तबरेज बीच में ही लापता हो गया था। बाद में पुलिस ने अदालत का दरवाजा खटखटाया और उसके खिलाफ वारंट हासिल किया। जिसके बाद बीते बुधवार को लखनऊ से पुलिस ने तबरेज को गिरफ्तार किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version